JPSC recruitment 2021 : वैज्ञानिक सहायकों की भारी पदों पर निकली भर्ती, जाने कब से होंगे आवेदन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : 66 पदों पर वैज्ञानिक सहायकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ( Jharkhand Public Service Commission ) ने गुरुवार को वैज्ञानिक सहायक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया। अभ्यर्थी 11 अक्तूबर से 25 अक्तूबर तक आवेदन कर सकेंगे।

जेएसएससी की ओर से जारी किए गए विज्ञापन में रेगुलर और बैकलॉग वैकेंसी निकाली गई है। नियमित नियुक्ति प्रक्रिया में वैज्ञानिक सहायकों के 62 पदों पर नियुक्ति होगी, जबकि बैकलॉग के चार पदों पर नियुक्ति होगी। नियमित नियुक्ति प्रक्रिया में वैज्ञानिक सहायक आग्नेयास्त्र के पद पर 14, वैज्ञानिक सहायक भौतिकी के चार, सामान्य रसायन के चार, विष विज्ञान के 14, नारकोटिक्स के दो, विस्फोटक के 6, जीव विज्ञान के एक, डीएनए के दो, लाई डिटेक्टर के तीन, फोटोग्राफी के तीन, फॉरेंसिक के पांच, फॉरेंसिक, इंजीनियरिंग व उपकरण के एक, वैज्ञानिक सहायक डॉक्यूमेंट के तीन पदों पर नियुक्ति होगी। वहीं, बैकलॉग पदों में वैज्ञानिक सहायक सामान्य रसायन के एक, सिरम विज्ञान के एक और डीएनए के एक पद पर नियुक्ति होगी।

 

21 वर्ष होगी न्यूनतम उम्र सीमा – झारखंड वैज्ञानिक सहायक प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए 21 वर्ष न्यूनतम उम्र सीमा होगी। वहीं, अनारक्षित वर्ग के लिए अधिकतम 35 वर्ष उम्र सीमा होगी। एक अभ्यर्थी के पास अगर शैक्षणिक योग्यताएं अलग-अलग हैं तो भी वह एक ही पद के लिए आवेदन कर सकेगा। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना है। इसके लिए पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और उसके बाद आवेदन भरने के साथ-साथ शुल्क जमा करना होगा।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button