Google Pixel 6 जल्द हो रहा लॅान्च, जाने क्या है कीमत और फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : Google 19 अक्टूबर को अपनी पिक्सल 6 सीरीज को लॉन्च करने वाला है। इस सीरीज के तहत कंपनी दो नए स्मार्टफोन- Pixel 6 और Pixel 6 Pro को लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज को लॉन्च होने में अभी कुछ दिन बचे हैं, लेकिन इसी बीच एक Reddit यूजर जर्मन रिटेलर सैटर्न की लिस्टिंग को लीक कर दिया है। इस लिस्टिंग में पिक्सल 6 फोन की कीमत के साथ प्री-ऑर्डर पर मिलने वाले बेनिफिट्स की भी जानकारी दी गई है।

लीक के अनुसार पिक्सल 6 के 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 649 यूरो (करीब 56 हजार रुपये) होगी। इसके साथ ही कंपनी इस फोन को प्री-बुक करने वाले यूजर्स को फ्री में Bose 700 हेडफोन्स देगी। फोन के साथ फ्री मिलने वाले बोस हेडफोन्स की कीमत 279.99 यूरो (करीब 24,200 रुपये) है।

 

गूगल पिक्सल 6 के फीचर और स्पेसिफिकेशन – फोन में कंपनी 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.4 इंच का फुल एचडी+ पंच-होल फ्लैट AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। HDR 10+ सपोर्ट वाले इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 और रिफ्रेश रेट 90Hz है। कंपनी का यह फोन कम से कम 8जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज केसाथ आएगा।

 

प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में ऑक्टा-कोर Tensor चिपसेट ऑफर करने वाली है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में कंपनी 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर करने वाली है।

 

पिक्सल 6 स्मार्टफोन 4,620mAh की बैटरी के साथ आएगा, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 ओएस पर काम करेगा। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, एनएफसी, 5G और टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। बताते चलें कि जर्मनी में इस फोन को 27 अक्टूबर तक प्री-बुक किया जा सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button