टी20 वर्ल्ड कप टीम में हार्दिक पांड्या को लेकर चयनकर्ताओं पर क्यों भड़के गौतम गंभीर, जानिए वजह

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने पिछले महीने ही टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया था। बड़ौदा के इस क्रिकेटर ने अबतक केवल ‘प्योर बल्लेबाज’ के रूप में ही प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2021 में हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के लिए अबतक गेंदबाजी नहीं की है। इससे फैंस के साथ साथ कई पूर्व क्रिकेटर भी चिंतित नजर आ रहे हैं। हार्दिक से आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में भी गेंदबाजी करने की उम्मीद थी, लेकिन मुंबई इंडियंस ने यूएई चरण में खेले छह में से एक भी मैच में उनसे गेंदबाजी नहीं कराई है। इस बारे में टीम मैनेजमेंट का कहना है कि हार्दिक अभी गेंदबाजी के लिए तैयार नहीं हैं। उन्हें गेंदबाजी की जिम्मेदारी इसलिए नहीं दी गई है, क्योंकि प्रबंधन उन पर अतिरिक्त वर्क लोड नहीं डालना चाहता।

बीसीसीआई की चयन समिति ने जब हार्दिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना था, तो उन्होंने कहा था कि यह ऑलराउंडर टीम के लिए हर मैच में चार ओवर फेंकने के लिए तैयार है। लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ होता नहीं दिख रहा है। इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में हार्दिक के चयन को लेकर चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है। गंभीर का मानना है कि उन्हें प्लेइंग XI में टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए।

गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या एक बड़ी समस्या हैं। उन्होंने कोई क्रिकेट नहीं खेली है। वह अब मेरे लिए सिर्फ एक फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। वह केवल व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने इस साल अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए हैं, जबकि उन्होंने गेंदबाजी भी नहीं की है। यह बहुत बड़ी आश्चर्य की बात है।

गंभीर ने चयनकर्ताओं से सवाल किया कि किस आधार पर हार्दिक को भारतीय टीम में चुना गया है। उन्होंने कहा, चयनकर्ताओं को शायद इसका जवाब देना होगा कि क्या हार्दिक पांड्या वास्तव में टी20 वर्ल्ड कप में चार ओवर फेंकने जा रहे हैं, क्या वह ऐसा करने की स्थिति में है? अगर वह विश्व कप में गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं तो उन्हें अभी से गेंदबाजी शुरू करनी होगी। फिर चाहे वह हर मैच में एक या दो ओवर ही फेंके, ताकि विश्व कप के दौरान वह प्रदर्शन कर पाएं, जहां भारत जीत की ओर देख रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button