WhatsApp में आया धांसू फीचर, बदलेगा वॉइस मेसेज सुनने का अंदाज

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : WhatsApp आजकल एक नए फीचर पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप का यह नया फीचर वॉइस मेसेज से जुड़ा है। कुछ महीनों पहले कंपनी ने वॉइस मेसेजेस को तीन अलग-अलग स्पीड पर प्ले करने का फीचर रोलआउट किया था। अब कंपनी इसी फीचर को एक बड़ा अपडेट देने वाली है। कंपनी के इस नए फीचर का नाम Global Voice Message Player है। आइए जानते हैं डीटेल।

 

चैट विंडो के बाहर भी सुन सकेंगे वॉइस मेसेज – WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर के आने के बाद यूजर किसी कॉन्टैक्ट के वॉइस मेसेज को वॉट्सऐप चैट विंडो के बाहर भी सुन सकेंगे। बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप का यह फीचर ऐप में ऊपर की तरफ मौजूद रहेगा, ताकि यह यूजर्स को ऐप के अंदर किसी भी सेक्शन में हमेशा नजर आता रहे। WABeteInfo ने बताया कि इस नए फीचर में यूजर वॉइस मेसेज को कभी भी प्ले या डिसमिस कर सकेंगे।

पिक्चर-इन-पिक्चर जैसा होगा नया फीचर – यह अपकमिंग फीचर काफी हद तक वॉट्सऐप के पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर जैसा होगा। ग्लोबल वॉइस प्लेयर की खास बात यह होगी कि यूजर इसे ऐप इंटरफेस में पिन कर सकेंगे। यह फीचर यूजर्स को उस वक्त काफी काम आ सकता है, जब वे किसी लंबे वॉइस मेसेज को रिसीव करेंगे। नया फीचर यूजर को यह सहूलियत देगा कि वह वॉइस मेसेज को सुनने के साथ-साथ दूसरे कॉन्टैक्ट्स के साथ या ग्रुप में चैटिंग भी कर सकेंगे।

 

iOS के लिए डिवेलप किया जा रहा डिवेलप – रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फीचर को अभी iOS के लिए डिवेलप कर रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनी इस फीचर का बीटा वर्जन रोलआउट करेगी। जहां तक ऐंड्रॉयड डिवाइसेज की बात है, तो इनके लिए भी कंपनी इस नए फीचर को जल्द रोल आउट कर सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button