Breaking News

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद, राजस्थान की सत्ता संभालेंगे गहलोत और सचिन पायलट

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद अब शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत बतौर मुख्यमंत्री और सचिन पायलट बतौर उपमुख्यमंत्री आज शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह अल्बर्ट हॉल के बाहर सुबह 10 बजे आयोजित किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक अल्बर्ट हॉल में यह पहली बार किसी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है।

बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह का यह कार्यक्रम पहले जनपथ पर किया जाना तय हुआ था लेकिन इसके लिए हाईकोर्ट की ओर से अनुमति नहीं मिली। इसके बाद शपथ ग्रहण समारोह स्थल में अचानक परिवर्तन कर दिया गया।

आयोजन को भव्य रूप देने के लिए यूपीए के घटक दलों के प्रमुख नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि, इसके पीछे 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी भी छिपी हुई है।

कर्नाटक में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस के किसी मंच पर दूसरी बार मोदी विरोधी खेमे के नेता एकजुट होंगे। इसके जरिये यूपीए की एकजुटता का मैसेज भी दिया जाएगा।

इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे। कार्मिक विभाग ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए 43 अफसरों की ड्यूटी लगाई है। इसको लेकर शनिवार को आदेश जारी कर दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *