जनहित जनकल्याण की योजनाओं के नाम के साथ खिलवाड़ करने को लेकर, मायावती का योगी सरकार पर हमला

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में योजनाओंएस्‍मारकों और सड़कों के नाम बदलने को लेकर राज्‍य की योगी सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बीएसपी सरकार के दौरान यूपी के विभिन्न जिलों की तरह आगरा में भी गरीबों के लिए आवास बनाए गए, जिसकी जन सराहना हुई। लेकिन सत्ता परिवर्तन के कारण जनहित की ऐसी कई परियोजनाएं अधूरी रह गई, जिन्हें पहले सपा व अब बीजेपी सरकार ने द्वेषपूर्ण व्यवहार करते हुए पूरा नहीं किया।

उन्होंने आगे कहा कि वैसे भी प्रदेश व देश साक्षी है कि घोर संकीर्ण राजनीतिक व जातिगत द्वेष के कारण सपा और भाजपा सरकार ने बीएसपी सरकार की योजनाओं के नाम ही नहीं बदले बल्कि उन्हें बंद करके जनहित और जनकल्याण के साथ घोर खिलवाड़ करने का काम किया है, जो एक काले अध्याय के रूप में दर्ज रहेगा।

बसपा सुप्रीमो ने इससे पहले कहा था कि यूपी में भाजपा की डबल इंजन की सरकार है फिर भी राजधानी लखनऊ के सड़कों की भी जो दुदर्शा है उससे जान के जंजाल के चर्चे हर जगह आम हैं। लेकिन इसकी हालत सुधारने के बजाय, राज्य सरकार की तर्ज पर लखनऊ नगर निगम भी, सड़कों व वार्डों आदि का नाम बदलने में ही चैम्पियन है।

मायावती ने आगे कहा कि यूपी भाजपा सरकार में भी कानून-व्यवस्था व विकास की बदतर स्थिति की तरह ही यहां के शहरी व ग्रामीण सड़कों की जो दुर्दशा है, उससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। काश, बीजेपी सरकार जनहित और जनकल्याण के प्रति थोड़ी ईमानदार होती तो इनकी कथनी व करनी में जमीन-आसमान का अंतर नहीं होता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button