Tata Punch माइक्रो एसयूवी की बुकिंग शुरू, जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे मे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : टाटा पंच (Tata Punch) माइक्रो एसयूवी अगले हफ्ते से बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने बताया कि कार की लॉन्चिंग 4 अक्टूबर को होने जा रही है और उसी दिन से बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। टाटा मोटर्स ने बुकिंग अमाउंट का फिलहाल खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक टीजर जारी किया है, जिसमें टाटा पंच के एक नए फीचर का खुलासा किया गया है। टीजर के मुताबिक इस माइक्रो एसयूवी में 90 डिग्री खुलने वाले दरवाजे होंगे। यह फीचर सबसे पहले कंपनी की टाटा अल्ट्रोज में दिया गया था।

इससे पहले टाटा मोटर्स इस माइक्रो एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर के अलावा कई फीचर्स का खुलासा कर चुकी है। एक्सटीरियर की बात करें तो Tata Punch में हैरियर जैसा डे टाइम रनिंग लाइट्स और चौड़ा बोनट दिया गया है। इसमें हेडलाइट्स के साथ बड़ा ग्रिल है। साइड में दी गई ब्लैक क्लैडिंग इसे एसयूवी वाला फील देती है। पीछे की तरफ एरो शेप वाले रैप-अराउंड टेललाइट्स मिलती हैं। इसमें 16 इंच के व्हील्स दिए गए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें एसी वेंट्स और डैशबोर्ड पर कलर एक्सेंट के साथ डुअल-टोन थीम दी जा सकती है। इसका Harman का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जिसका साइज और डिजाइन टाटा नेक्सॉन की तरह है। यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करेगा। इसमें अल्ट्रोज जैसा डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलने की संभावना है। अन्य फीचर्स में एक मल्टी-फ़ंक्शन फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्वलाइमेट कंट्रोल और स्टार्ट-स्टॉप बटन शामिल हैं।

कंपनी इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दे सकती है। यह इंजन 83bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। कंपनी इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी लॉन्च कर सकती है। ये एसयूवी नेचुरल एस्पायर्ड के साथ ही टर्बो इंजन के साथ भी आएगी। इस एसयूवी को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button