लखनऊ मे रहकर अब चुनाव की तैयारी कराएंगी प्रिंयका गांधी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) होने हैं। यूपी में कांग्रेस (up congress) इस बार पूरी ताकत झोंक रही है। कार्य़क्रता से लेकर दिग्गज नेता तक सभी चुनावी तैयारियों में पूरी तरह से जुट गए हैं। कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी अब फैसला लिया है कि वो हफ्ते में पांच दिन लखनऊ (uttar pradesh lucknow) में ही रहकर चुनावी तैयारियों पर नजर रखेंगी। प्रियंका सोमवार से शुक्रवार तक लखनऊ में ही रहेंगी। प्रियंका ने खुद इस बात के संकेत गुरूवार को कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में सलाहकार समिति की बैठक में दिए हैं।

प्रियंका ने गुरूवार को प्रदेश इलेक्शन कमेटी और स्क्रीनिंग कमेटी के साथ बैठक की थी। इस बैठक का मकसद चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करना था। बैठकों में तय किया गया है कि विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची दीपावली के आसपास जारी कर दी जाए। बैठक में यह भी तय किया गया कि चुनावी रैलियों का आगाज वाराणसी से किया जाएगा। 10 अक्तूबर को वहां की रैली में प्रियंका कांग्रेस के चुनावी प्रतिज्ञा का एलान करे।

प्रदेश भर में कांग्रेस 17 अक्टूबर से प्रतिज्ञा यात्रा शुरू करने जा रही है। पूरे प्रदेश में चार प्रतिज्ञा यात्रा निकाली जाएंगी। हर यात्रा के पहले प्रियंका की एक रैली होगी। ये यात्राएं तकरीबन एक महीने चलेंगी और इसका समापन लखनऊ में एक महारैली के साथ किया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है यह रैली 19 नवंबर को हो सकती है।

प्रियंका ने कांग्रेस मुख्यालय में विभिन्न सामाजिक संगठनों से भी बातचीत की। इस दौरान समाज ने अपनी दिक्कतें बताई। युवाओं का एक प्रतिनिधिमंडल ने बेरोजगारी का मसला उठाया है।

पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द जारी करने सहमति बनी है। इसमें सभी जिलों और शहर इकाइयों से दावेदारों के प्रस्ताव मंगवाने को कहा गया है। उम्मीद की जा रही है कि चुनाव की पहली लिस्ट दीपावली तक जारी हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button