सीबीआई जांच के बीच बोले आनंद गिरि, कहा-बजरंग बली की जय, सब अच्छा होगा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की रहस्यमय मौत के मामले में मुख्य आरोपित आनंद गिरि को लेकर सीबीआई हरिद्वार से प्रयागराज पहुंच गई। हरिद्वार में छापामारी, पूछताछ और बरामदगी के बाद सीबीआई के अधिकारी नरेंद्र गिरि को लेकर इंडिगो की फ्लाइट से प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचे। देहरादून से आने वाली फ्लाइट से उन्हें यहां लाया गया।

एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा में आनंद गिरि को वज्र वाहन से पुलिस लाइन लाया गया। एयरपोर्ट पर मीडिया को मौजूद पाकर आनंद गिरि ने अंगूठा दिखाकर यह जताने की कोशिश की, कि सब ठीक है। उन्होंने कहा कि बजरंगबली की जय हो, सब अच्छा होगा। फिर दोबारा बोले, सब अच्छा होगा। इसके बाद पुलिसकर्मी ने उन्हें वज्र में चढ़ा दिया। पुलिस लाइन में कुछ देर आराम के बाद दूसरी टीम ने आनंद गिरि से फिर पूछताछ शुरू कर दी। दरसअल, आनंद गिरि को हरिद्वार ले जाने के बाद प्रयागराज में रहे सीबीआई अफसरों ने कई बिंदुओं पर साक्ष्य जुटाए हैं। कइयों से पूछताछ में कुछ नई बातें निकलीं। ऐसे में रात में आनंद गिरि से फिर लंबी पूछताछ कर कुछ सवालों के जवाब सीबीआई ने तलाशे। पुलिस लाइन में आनंद गिरि के पहुंचने के बाद उनके कई वकील और करीबी गेट के बाहर नजर आए। हालांकि किसी को परिसर में नहीं जाने दिया गया।

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में गिरफ्तार आनंद गिरि के आश्रम में सात घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई की एक टीम अभी हरिद्वार में रहकर जांच करेगी। सीबीआई की टीम लैपटॉप, मोबाइल, आईडी और पासवर्ड लेकर लौट आई है। श्यामपुर गाजीवाला स्थित आश्रम में बुधवार की शाम पहुंची सीबीआई ने देररात तीन बजे तक छानबीन की थी। इस दौरान छह लोगों से पूछताछ हुई। इनमें दो संतों के अलावा, दो सेवादार, मोबाइल कारोबारी और एक बिल्डर हैं। इस पूछताछ में सीबीआई को कई अहम बातें पता चली हैं। एक टीम हरिद्वार में रुकी है। बताते हैं कि यहां जांच के बाद सीबीआई की टीम ऋषिकेश भी जा सकती है। वहां आनंद गिरि के एक करीबी संत से पूछताछ की तैयारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button