पाक के पूर्व क्रिकेटर ने बताया, टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली से ज्यादा कौन सा खिलाड़ी है खतरनाक

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब 18 दिन से कम का समय बचा है। पूरी दुनिया की नजरें 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच पर हैं। दोनों टीमें अपने अभियान की शुरुआत एक दूसरे के खिलाफ मैच से करेंगी। जून 2019 के बाद दोनों टीमें आमने सामने होंगी। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मुदस्सर नजर का मानना है कि भारतीय टीम ज्यादा मजबूत है। लेकिन पाकिस्तान ने अतीत में अपने पड़ोसी देश के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने इसी के साथ कहा कि पाकिस्तान को विराट कोहली से ज्यादा खतरा रोहित शर्मा से होगा।

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा,टी-20 में भले ही एक बल्लेबाज तेजी से रन बनाता है या एक गेंदबाज जल्दी विकेट लेता है। इससे फर्क पड़ता है। अगर आप हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे भारत का प्रदर्शन देखें तो टीम का कोई भी खिलाड़ी उतना खास नहीं था। यहां तक कि कप्तान विराट कोहली जो टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाते थे, पिछले 2-3 सालों से शतक नहीं बनाया है। वो शतक पर शतक बनाते थे लेकिन उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है। वास्तव में कोहली से ज्यादा रोहित शर्मा खतरनाक हैं।

पिछली बार भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत वर्ल्ड कप 2019 में हुई थी, तब रोहित शर्मा ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 140 रनों की तूफानी पारी खेली थी। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर कहा, अहर आप ताकत के हिसाब से देखेंगे तो भारत आगे है। लेकिन आप पीछे जाकर चैंपियंस ट्रॉफी को देखें तो पाकिस्तान ने जीत हासिल की है। वहां भी वो भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में हार गए थे। लेकिन फाइनल में भारत को मात दी। इस बार अगर वो भारत को हरा सकते हैं को उन्हें काफी ज्यादा गति मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button