DU Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के भारी पदों पर निकली वैकेंसी, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : अगर आप लंबे समय से प्रोफेसर के पदों पर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) आपके लिए शानदार मौका लेकर आई है। दिल्ली यूनिवर्सिटी यानी डीयू ने असिस्टेंट प्रोफेसर ( Assistant Professor) के 251 पदों पर भर्ती निकाली है।

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वह, डीयू की आधिकारिक साइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर 2021 है। आपको बता दें, दिल्ली यूनिवर्सिटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 की सीधी भर्ती अखिल भारतीय विज्ञापनों के माध्यम से योग्यता और विधिवत गठित चयन समितियों द्वारा चयन के आधार पर होगी। जानें- आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारी।

 

शैक्षिक योग्यता – असिस्टेंट पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) क्लियर किया हो, इसी के साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55% अंक से साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो। डीयू ने भर्ती नोटिफिकेशन में शैक्षिक योग्यता से जुड़ी जानकारी विस्तार से दी है।

 

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन – इंटरव्यू के के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षिक योग्यता और व्‍यक्ति के गुण, अनुभव आदि के आधार होगा। इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट होने के बाद ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, M.Phil, Ph.D, NET (JRF के साथ) , रिसर्च पब्लिकेशन और टीचिंग/पोस्ट डॉक्टरल एक्सपीरियंस अंक शामिल हैं।

 

आवेदन फीस – जनरल /OBC/EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 500 रुपये है। SC, ST, PWD कैटेगरी और महिला आवेदकों के लिए से कोई आवेदन फीस नहीं है। बता दें, आवेदन फीस का भुगतान केवल क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button