भारत में लॅान्च हुए दो नए स्मार्ट टीवी, जानिये क्या है कीमत और फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : Nokia ने अपने प्रॉडक्ट्स की रेंज को बढ़ाते हुए भारत में दो नए स्मार्ट टीवी- Nokia Ultra HD 4K LED Smart Android TV और Nokia Ultra HD 4K QLED Smart Android TV को लॉन्च कर दिया है। दोनों टीवी 50 और 55 इंच वेरियंट में आते हैं। 50 इंच वाले नोकिया के नए अल्ट्रा एचडी 4K LED टीवी की कीमत 44,999 रुपये है। वहीं, इसका 55 इंच वाला वेरियंट 49,999 रुपये के प्राइसटैग के साथ लॉन्च किया गया है। दूसरी तरफ बात अगर कंपनी के लेटेस्ट अल्ट्रा एचडी 4K QLED स्मार्ट ऐंड्रॉयड टीवी के 50 इंच वाले वेरियंट की करें तो इसकी कीमत 49,999 रुपये है।

वहीं, इस टीवी के 55 इंच वाले वेरियंट के लिए 54,999 रुपये खर्च करने होंगे। नए टीवी के साथ नोकिया ने अपने नए लैपटॉप Nokia Purebook S14 को भी लॉन्च किया है। कंपनी के इस लैपटॉप की शुरुआती कीमत 56,990 रुपये है। कंपनी के ये नए प्रॉडक्ट 3 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।

 

नए नोकिया टीवी के फीचर और स्पेसिफिकेशन – लॉन्च हुए नोकिया के दोनों नए टीवी में सबसे बड़ा फर्क LED और QLED डिस्प्ले का है। इसके अलावा दोनों टीवी में मिलने वाले फीचर और स्पेसिफिकेशन्स एक जैसे ही हैं। दोनों टीवी में कंपनी 60Hz के रिफ्रेश रेट और 16:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ VA पैनल दे रही है।

 

दमदार साउंड के लिए टीवी में 60 वॉट के आउटपुट के साथ ड्यूल स्पीकर सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इन टीवी में आपको डॉल्बी ऐटमॉस सराउंड साउंड के साथ MP3, WMA, M4A, AAC, MP2 ऑडियो फॉरमैट का भी सपोर्ट मिलेगा। 2जीबी रैम और 16जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इन टीवी में 1.1 GHz Realtek क्वॉड-कोर प्रोसेसर दिया गया है।

 

ऐंड्रॉयड 11 पर काम करने वाले इन टीवी में कंपनी गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट भी ऑफर कर रही है। इसके अलावा टीवी में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और गूगल होम सपोर्ट भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इनमें 3 HDMI और 2 USB पोर्ट के अलावा एक हेडफोन जैक और एक ऐनालॉग ऑडियो इनपुट दिया गया है।

 

नोकिया प्योरबुक S14 के फीचर और स्पेसिफिकेशन – 1.4KG वजन वाला नोकिया का यह लैपटॉप विंडोज 11 पर काम करता है। 16जीबी तक की रैम और 512GB NVMe SSD से लैस इस लैपटॉप में 11th Gen इंटेल कोर i5 CPU दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए लैपटॉप में Iris Xe लगा है। लैपटॉप में आपको 14 इंच का फुल एचडी IPS डिस्प्ले देखने को मिलेगा, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 82 प्रतिशत है। दमदार साउंड एक्सपीरियंस के लिए कंपनी इस लैपटॉप में डॉल्बी ऐटमॉस भी ऑफर कर रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button