सानिया मिर्जा ने चीन की झांग के साथ सीजन का पहला खिताब किया अपने नाम, बनीं डबल्स चैंपियन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने इस सीजन के अपने पहले खिताब पर रविवार को कब्जा जमाया। सानिया ने ओस्ट्रावा ओपन (Ostrava Open) में महिला डबल्स का फाइनल जीत इस सीजन में अपना खाता खोला। सानिया ने चीन की अपनी जोड़ीदार शुआई झांग के साथ मिलकर ये खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट में दूसरी रैकिंग की सानिया और झांग की जोड़ी ने एक घंटे 4 मिनट तक चले इस मैच में अमेरिका की क्रिस्टियन और न्यूजीलैंड की रोटलिफ की तीसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 6-3, 6-2 के अंतर से सीधे सेटों में जीत दर्ज की।

सानिया ने इस सीजन में दूसरी बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। इस से पहले पिछले महीने सानिया अमेरिका में अपनी जोड़ीदार Chirstina Mchale के साथ डब्ल्यूटीए 250 क्लीवलैंड (WTA 250 Cleveland) टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं। फाइनल में सानिया और उनकी जोड़ीदार को हार का सामना करना पड़ा था।

34 साल की सानिया मिर्जा ने 20 महीने के बाद कोई डब्ल्यूटीए खिताब जीता है। उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2020 में होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट का खिताब जीता था। रविवार को ओस्ट्रावा ओपन में जीत के साथ ही सानिया के डबल्स टाईटल्स का आंकड़ा 43 पर पहुंच गया है।

सानिया और झांग ने ओस्ट्रावा ओपन के सेमीफाइनल में इरी होजुमी और माकोतो निनोमिया की जापान की चौथी वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हराया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button