2021 Force Gurkha आज भारत में होगी लॉन्च, जानिये क्या है फीचर्स और कीमत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : Force की नई ऑफ रेडर SUV Gurkha आज भारत में लॉन्च होने जा रही है। फोर्स अपनी नई एसयूवी को अपडेटेड इंटीरियर के साथ-साथ बीएस-6 मानकों वाले डीजल इंजन के साथ लेकर आ रही है। तीन दरवाजों वाली इस एसयूवी की खासियत ये है कि ये पानी से भरी सड़कों पर भी आसानी से चल सकेगी। इसमें चार ही सीटें दी गई हैं। इस कार को खास एडवेंचर टूरिज्म के लिए डिजाइन किया गया है। गुरखा एंड्रॉयड और ऐपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस है। जानिए इसमें और क्या-क्या खूबिया हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स – नई फोर्स गुर्खा में फ्रेश एस्थेटिक्स, शानदार केबिन देखने को मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि नई फोर्स गुर्खा में नई हेडलाइट्स के साथ सर्कूलर डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ सिंगल स्लॉट ग्रिल के बीच में कंपनी का बड़ा सा लोगो देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें नए फॉग लैम्प्स, व्हील क्लैडिंग और ब्लैक आउट साइड रियर व्यू मिरर और रूफ कैरियर जैसे बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा इसके केबिन की बात करें तो इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लैक डैशबोर्ड, सर्कूलर AC वेंट्स, फ्रंट पावर विंडो और थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इन बदलावों के साथ यह गाड़ी ज्यादा दमदार नजर आएगी।

 

दमदार है इंजन – सेकेंड जेनरेशन गुरखा में BS6 मानक वाला 2.6 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो कि 90bhp की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा, साथ ही इसमें फोर व्हील ड्राइव (4×4) की भी सुविधा मिलेगी। इस गाड़ी में डबल हाइड्रोलिक स्प्रिंग क्वॉइल सस्पेंशन और 17 इंच के ट्यूबलैस टायर्स मिलेंगे।

 

Mahindra Thar से होगा मुकाबला – 2021 Force Gurkha का मुकाबला Mahindra Thar से होगा. महिंद्रा थार पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है। इसमें एक नया 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी मिलता है, जो 130PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड ऑटोमैटिक (AT) का भी ऑप्शन मिलता है।

 

इसके फ्रंट में डबल wishbone के साथ कोइल ओवर डम्पर और स्टेबिलाइजर बार सस्पेंशन दिया है जबकि इसके फ्रंट में सॉलिड रियल एक्सेल सस्पेंशन और स्टेबिलाइजर बार दिया है, जिसकी मदद से थार खराब रास्तों को आसानी से पार कर जाती हैं। महिद्रा थार की एक्स-शो रूम कीमत 12.12 लाख रुपये से लेकर 14.17 लाख रुपये तक जाती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button