योगी मंत्रिमंडल का होगा आज विस्तार, ये हो सकते है मंत्रिमंडल के नए चेहरे

योगी

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने कैबिनेट का विस्तार करने जा रही है। यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम को हो जाएगा। प्राप्त सूचना के मुताबिक, आज शाम छह बजे सात नए मंत्री कैबिनेट में शामिल किए जाएंगे।

हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद, पलटू राम, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार मंत्री पद की शपथ लेंगे। यही नहीं कुछ मंत्रियों को बाहर किए जाने की भी खबर है। फिलहाल, राज्य सम्पत्ति अधिकारी के राजभवन पहुंचे हैं।

 

दरअसल, भाजपा की कोर कमेटी की बैठक 2 सितंबर को देर शाम तक मुख्यमंत्री आवास पर चली थी। इस बैठक में राज्यपाल के मनोनयन कोटे से बनने वाले चार विधान परिषद सदस्यों, मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित विस्तार के अलावा पार्टी के आगामी चुनावी कार्यक्रमों को लेकर गहन चर्चा हुई। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे। बैठक में पार्टी के विभिन्न मोर्चों के सम्मेलनों सहित अन्य कार्यक्रमों पर बात हुई।

 

वहीं, एमएलसी के नाम लगभग तय हुए। मंत्रिमंडल में शामिल होने वालों के नाम भी प्रदेश स्तर से तय करके पार्टी हाईकमान को भेज दिए गए थे। हालांकि उसमें एकाध नाम पर अभी सहमति नहीं बन पाई थी। इसके बाद प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह लखनऊ पहुंचे थे। इसके बाद से ही पार्टी की गतिविधियां तेज हो गईं।

अब तक जो कैबिनेट की लिस्ट सामने आई है, उसमें माना जा रहा है कि गोंडा-बलरामपुर से पल्टूराम, जितिन प्रसाद, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति व छत्रपाल गंगवार योगी सरकार में नए मंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button