ऋषभ पंत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तोड़ सकते हैं वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में शनिवार को डबल हेडर खेले जाएंगे। शनिवार को पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के पास टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सहवाग के नाम है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सहवाग ने 86 मैच खेले है। सहवाग ने 85 पारियों में एक शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से कुल 2382 रन बनाए हैं। सहवाग आईपीएल में दिल्ली की ओर से साल 2008 से 2013 तक खेले।

पंत अगर आज खेले जाने वाले मैच में 56 रन बनाते हैं तो वो दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 23 साल के पंत ने दिल्ली की ओर से 77 मैचों में एक शतक और 14 अर्धशतक के साथ कुल 2327 रन बनाए हैं। आईपीएल 2021 में ऋषभ पंत ने 9 मैचों में 248 रन बनाए हैं। इसमें दो फिफ्टी शामिल है। इस सीजन में पंत दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई भी कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में खेली गई वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर के कंधे में चोट आई थी। इसके बाद उनकी सर्जरी हुई। इस वजह वो आईपीएल के पहले फेज में नही खेल पाए और पंत ने टीम की अगुवाई की।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने अभियान की शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर की। दिल्ली कैपिटल्स की कोशिश होगी कि वो आज का मैच जीतकर फिर से टॉप में जगह बनाए। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में अपने 9 मुकाबलों में से 7 मैच जीते हैं और उसे सिर्फ दो मैचों में हार मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button