जल्द ही लॅान्च होगा WagonR का नया अवतार, जानिए क्या होगी इसकी डिज़ाइन

WagonR, car

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : जापानी वाहन निर्माता कंपनी Suzuki जल्द ही अपनी मशहूर हैचबैक कार WagonR के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खबरों के मुताबिक वैगनआर के इस नए अवतार को इसी साल के अंत में दिसंबर महीने में पेश किया जाएगा। इस नए मॉडल के साथ ही वैगनआर सातवीं पीढ़ी में प्रवेश कर जाएगी।

 

यहां ये जानना जरूरी है कि वैगनआर का जो मॉडल भारतीय बाजार में पेश किया जाता है, वो जापान में बेचे जाने वाले मॉडल से बिल्कुल भिन्न है। मौजूदा समय में इंडियन मार्केट में जो Maruti Wagonr बेची जा रही है वो थर्ड जेनरेशन मॉडल है और इसे बीते साल 2019 में लॉन्च किया गया था।

 

वैगनआर के इस नए जेनरेशन मॉडल की बात करें तो कंपनी ने इसे बॉक्सी डिज़ाइन दिया है। इस कार में ज्यादातर बदलाव इसके फ्रंट में ही देखने को मिलता है। इसमें नए डिज़ाइन का फ्रंट ग्रिल, ट्वीक्ड हेडलैंप, नया बोनट और एयरडैम, फ्लैट डोर पैनल के साथ नए अलॉय व्हील इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं। इसके पिछले हिस्से में कोई बदलाव नहीं किया गया है, ये पिछले मॉडल जैसा ही है।

 

नए मॉडल को पेश करने के साथ ही जापानी कार निर्माता कंपनी मॉडल लाइनअप में नए रंगों को भी शामिल कर सकती है। वर्तमान में, जापानी-स्पेक वैगनआर मुख्य रूप से 6 रंगों में आता है, जिसमें मूनलाइट वायलेट पर्ल मेटैलिक, अर्बन ब्राउन पर्ल मेटैलिक, ब्लूश ब्लैक पर्ल, एक्टिव येलो, ब्लिस्क ब्लू मेटैलिक और फीनिक्स रेड पर्ल शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button