T20 World Cup : टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने जारी किया एंथम सॅान्ग, नए रूप में नजर आए विराट कोहली

T20 World Cup

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : टी-20 विश्व कप की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। यूएई और ओमान में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने अब एंथम सॉन्ग जारी कर दिया है। आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एंथम का वीडियो शेयर किया है, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, वेस्टइंडीज कैप्टन कीरोन पोलार्ड, राशिद खान और ग्लेन मैक्सवेल एनिमेटेड अवतार में नजर आ रहे हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होनी है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। मेजबान भारतीय टीम को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस गाने को बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर अमित त्रिवेदी ने कम्पोज किया है।

 

आईसीसी ने इस एंथम को ‘LIVE THE GAME’ नाम दिया है। वीडियो में फैन्स के साथ-साथ खिलाड़ियों को एनमेटेड अवतार में दिखाया गया है। वीडियो में कप्तान विराट कोहली एक शानदार कैच पकड़ते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। अमित त्रिवेदी ने एंथम को कम्पोज करने के लॉन्च होने पर स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘क्रिकेट हमेशा से ही मेरा फेवरेट खेल रहा है और मैं खुश को खुशनसीब मानता हूं कि मुझे टी-20 विश्व कप के एंथम को कम्पोज करने का मौका मिला।

 

टी-20 विश्व का आयोजन पहले भारत में होना था, लेकिन कोरोना के मामलों को देखते हुए इसको यूएई और ओमान में शिफ्ट करने का फैसला लिया गया। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत समेत कुल 8 देशों ने रैंकिंग के आधार पर सीधे सुपर 12 में अपनी जगह बनाई है, जबकि बाकी चार टीमें क्वालिफायर जीतकर अपने स्थान पक्का करेंगी।

 

भारत को टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में रखा गया है, जिसमें टीम इंडिया के अलावा, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम शामिल हैं। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी, जबकि दूसरे मैच में टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा। इससे पहले टी-20 विश्व कप का आयोजन पांच साल पहले यानी 2016 में हुआ था, तब इंग्लैंड को फाइनल में हराकर वेस्टइंडीज ने दूसरी बार ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button