घटती व्यक्ति आय को लेकर अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार (Yogi Government) को प्रति व्यक्ति आय (Per Capita Income) के मुद्दे पर घेरा है। सपा मुखिया ने कहा कि, हमारी सरकार की तुलना में मौजूदा यूपी सरकार में प्रति व्यक्ति आय एक तिहाई रह गई है। यही नहीं, उन्होंने बीजेपी सरकार को बढ़ती महंगाई पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, आय और बैंक में बचत दर आधी रह गई है।

अखिलेश यादव ने कहा कि, महंगाई कई गुना बढ़ गई है। उन्होंने बीजेपी सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि, इस आर्थिक बदहाली में आम आदमी करे तो क्या करे। अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सपा सरकार की तुलना में उप्र की भाजपा सरकार के समय में उप्र में प्रति व्यक्ति आय घटकर अब लगभग एक तिहाई रह गयी है। महंगाई कई गुनी लेकिन कमाई व बैंक में बचत ब्याज दर आधी रह गयी है। अच्छे दिन का वादा करनेवाले भाजपाई बताएं कि इस आर्थिक बदहाली में आम आदमी करे तो करे क्या।

 

इससे पहले अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लोकतंत्र को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि, 2022 के विधानसभा चुनाव में यह पार्टी बूथ पर हमला करेगी और इसे लेकर सतर्क रहना होगा। अखिलेश ने एक बयान में आरोप लगाया कि बीजेपी के कारण लोकतंत्र कमजोर हुआ है और वह लोकतांत्रिक प्रणाली के विरूद्ध साजिश कर रही है।  उन्होंने दावा किया कि बीजेपी का हमला 2022 के चुनाव में बूथ पर होगा, इससे सतर्क रहना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button