मुश्किलों में फंसे पंजाब किंग्स के दीपक हुड्डा, जानिए क्या रही वजह

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : आईपीएल 2021 में खेल रहे पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) विवादों में फंसते दिख रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 21 सितंबर को मुकाबले से पहले एक सोशल मीडिया पोस्ट के चलते वे बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट की जांच के दायरे में आ गए।  बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (BCCI ACU) की टीम ने इस बात की पुष्टि की है कि दीपक हुड्डा की पोस्ट की जांच की जाएगी।

इसके तहत देखा जाएगा कि यह एंटी करप्शन गाइडलाइंस का उल्लंघन तो नहीं है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह रिपोर्ट दी है। जिस सोशल मीडिया पोस्ट के चलते विवाद की आशंका है उसमें दीपक हुड्डा ने अपनी फोटो पोस्ट की है। इसमें वे पंजाब किंग्स का हेलमेट पहनते हुए दिख रहे हैं। कैप्शन में उन्होंने लिखा है, हम आ रहे हैं पंजाब किंग्स। पंजाब किंग्स वर्सेज राजस्थान रॉयल्स। आईपीएल 2021- साडा पंजाब। यह पोस्ट 21 सितंबर को दोपहर दो बजे किया गया था।

एएनआई की रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से लिखा गया है कि इंस्टाग्राम पोस्ट में टीम का नाम तो नहीं लिखा गया है। लेकिन वे देखेंगे कि यह बीसीसीआई एंटी करप्शन यूनिट के नियमों का उल्लंघन तो नहीं है। अधिकारी ने कहा, एसीयू पोस्ट की जांच करेगी। हमारे नियमों के हिसाब से टीम के संयोजन को लेकर कोई बात नहीं की जानी चाहिए। बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के नियमों के तहत मैच वाले दिन खिलाड़ियों को किसी भी तरह से टीम की प्लेइंग इलेवन से जुड़ी जानकारी नहीं देनी चाहिए। खिलाड़ियों को सोशल मीडिया से जुड़ी गाइडलाइंस भी दी हुई है। इसमें साफ लिखा है कि क्या करना है और क्या नहीं। पिछले साल जब आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था तब एसीयू के मुखिया रहे अजीत सिंह ने बताया था कि खिलाड़ियों के सोशल मीडिया अकाउंट की भी मॉनिटरिंग की जाती है।

दीपक हुड्डा 21 सितंबर को राजस्थान के खिलाफ मैच में खेले थे। वे बॉलिंग के दौरान काफी महंगे रहे थे। उनकी गेंदों पर काफी रन गए थे। दीपक हुड्डा ने दो ओवर में 37 रन लुटाए थे। वहीं बैटिंग के दौरान दो गेंद में बिना खाता खोले आउट हुए थेA वे आखिरी ओवर में आउट हुए और टीम दो रन से करीबी मुकाबला हार गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button