सीएम योगी का नोएडा दौरा, जानें किन योजनाओं का करेंगे शुभांरभ

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल
सीएम योगी आदित्यनाथ आज नोएडा दौरे पर हैं। इसके लिए गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम (Security Arrangement)  किए गए हैं। इसके चलते पुलिस ने 21 सितंबर से 22 सितंबर की शाम छह बजे तक ड्रोन (Drone) उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

अपर पुलिस उपायुक्त कानून एवं व्यवस्था श्रद्धा पांडेय ने सोमवार शाम को इसका आदेश जारी किया। श्रद्धा पांडेय ने बताया कि 22 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनपद का दौरा प्रस्तावित है और ऐसे में उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किसी भी व्यक्ति और निजी संस्था द्वारा 21 सितंबर से 22 सितंबर की शाम छह बजे तक ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

मुख्यमंत्री गौतम बुद्ध नगर के दौरे के दौरान मुख्य रूप से दादरी में सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति का अनावरण करेंगे और कई अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। इस दौरान वह कुछ योजनाओं का शुभांरभ भी करेंगे। सीएम योगी 21 सिंतबर को गाजियाबाद में रात्रि प्रवास करने के बाद 22 सितंबर को सुबह हेलीकॉप्टर से ग्रेटर नोएडा पहुचेंगे। इसी के साथ सीएम के कार्यक्रम का रूटमैप भी तैयार किया जा चुका है।

हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पांच चरण का चक्र बनाया गया है। कार्यक्रम स्थल के अंदर और बाहर पुलिसकर्मियों के साथ-साथ पीएसी जवानों की तैनाती भी करी गई है। इस दौरान किसी को भी आधिकारिक प्रवेश पास के बिना अंदर जाने से साफ मना किया गया है। सम्राट मिहिर भोज को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के चलते प्रशासन चौकन्ना है।

हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की दूरी करीब 200 मीटर है। इस बीच करीब 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कार्यक्रम में लगभग एक लाख लोगों के आने की संभावना है। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर वाटर प्रूफ और साधारण पंडाल भी लगाए गए हैं। कार्यक्रम के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह 10 बजे ग्रेटर नोएडा पहुंच गए है।

सीएम योगी के कार्यक्रम में पुलिस ड्रोन के जरिए पूरे कार्यक्रम पर नजर रखी जाएगी। कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा के लिए कई ड्रोन कैमरों से पुलिस नजर रखेगी। इसके लिए कार्यक्रम स्थल के पास मास्टर कंट्रोल रुम बनाया गया है। यहां कार्यक्रम स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन कैमरों की फुटेज पर नजर रखी जा सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button