लॉन्च हुई Aerox 155 की सबसे दमदार स्कूटर, जानिए क्या है इसके फीचर्स और कीमत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : यामहा मोटर इंडिया ने आज अपने वाहनों के रेंज को जबतदस्त अपडेट दिया है। एक तरफ कंपनी ने अपनी R15 सीरीज के दो बाइक्स को अपडेट किया है वहीं दूसरी ओर मैक्सी स्कूटर सेग्मेंट में एंट्री का ऐलान किया है। आज यामहा ने देश की सबसे पावरफुल स्कूटर Aerox 155 को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.29 लाख रुपये तय की गई है।

मैक्सी स्कूटर इस महीने के अंत तक डीलरशिप पर पहुंचना शुरू होगी, और इसे दो रंगों में पेश किया गया है। जिसमें रेसिंग ब्लू और ग्रे वर्मिलन कलर शामिल है। इसके अलावा ये स्कूटर MotoGP एडिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध होगी। इसमें कंपनी ने पावरफुल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि इसे देश की सबसे दमदार स्कूटर बनाता है।

नई Yamaha Aerox में 155cc की क्षमता का वीवीए सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 15hp की पावर और 13.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध इंजन 15.36hp की पावर और 13.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें आपको बाजार में मौजूद अन्य स्कूटरों के मुकाबले कहीं बेहतर फीचर्स मिलते हैं।

इस स्कूटर में 25 लीटर की धारिता का अंडर सीट स्टोरेज दिया गया है। इसके अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी, LED लाइटिंग, चार्जिंग सॉकेट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 14 इंच का व्हील दिया गया है। जहां तक साइज की बात है तो ये स्कूटर 1,980 mm लंबा, 700 mm चौड़ा और 1,150 mm उंचा है। इसमें 1,350 mm का व्हीलबेस दिया गया है। इस स्कूटर का कुल वजन 126 किलोग्राम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button