ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Cars 24 में Soft Bank और Tencent ने किया बड़ा निवेश

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : यह प्लेटफॉर्म एक विक्रेता केंद्रित मंच रहा है, जहाँ आप पुरानी कार बेच सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें 2015 में विक्रम चोपड़ा मेहुल अग्रवाल रुचित अग्रवाल और गजेंद्र जांगिड़ द्वारा स्थापित Cars24 को हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ऑस्ट्रेलिया में भी लॉन्च किया गया और कंपनी ने महज छह महीने में यूएई में 1000 कारें बेची हैं।

 

ऑनलाइन सेकेंड हैंड कार खरीदनें और बेचने के लिए प्रसिद्व Cars 24 ने घोषणा की है, उसने DST ग्लोबल, फाल्कन एज कैपिटल और नए निवेशक सॉफ्टबैंक विजन फंड के नेतृत्व में एक फंडिंग राउंड में 450 मिलियन डॉलर ( करीब 3,321.3 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। वहीं Cars 24 का मूल्य 1.84 बिलियन डॉलर है, जो पिछले साल नवंबर में एक बिलियन डॉलर था।

 

 

2015 में विक्रम चोपड़ा, मेहुल अग्रवाल, रुचित अग्रवाल और गजेंद्र जांगिड़ द्वारा स्थापित, Cars24 को हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ऑस्ट्रेलिया में भी लॉन्च किया गया, और कंपनी ने महज छह महीने में यूएई में 1,000 कारें बेची हैं। यह प्लेटफॉर्म एक विक्रेता केंद्रित मंच रहा है, जहाँ आप कार पुरानी का बेचने के साथ खरीदनें के लिए भी जा सकते हैं। वहीं डेटा इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म VCCEdge के अनुसार, Cars24 ने पिछले वित्त वर्ष में 1,654.61 रुपये की तुलना में वित्त वर्ष 2019-20 में बिक्री में 2,998.14 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

 

 

Cars24 के सह-संस्थापक और सीईओ विक्रम चोपड़ा ने कहा, “ कार बेचना या खरीदना एक थकाऊ प्रक्रिया रही है, और भारत में 100 में से केवल 2 लोगों के पास कार है। हालांकि, पिछले छह वर्षों में, हम ग्राहकों की यात्रा- ‘The CARS24 Way’ जो परेशानी मुक्त, सुरक्षित और पारदर्शी है, को बदलकर कई भारतीयों के सपनों को पूरा करने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। इस निवेश के साथ, हम इस साल नए विदेशी भौगोलिक क्षेत्रों में प्रवेश करते हुए भारत में इनकी संख्या में इजाफा करेंगे।”

 

 

डीएसटी ग्लोबल के मैनेजिंग पार्टनर राहुल मेहता ने कहा, “कार 24 उपभोक्ताओं के कार खरीदने और बेचने के तरीके को बदलने में सबसे आगे है, यह एक अनूठा एंड-टू-एंड डिजिटल शॉपिंग और लेनदेन अनुभव प्रदान करता है। यह प्लेटफॉर्म भारत में पुरानी कारों के क्षेत्र में निर्विवाद नेता के रूप में उभरे हैं और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में शुरुआती उम्मीदों से अधिक काम कर चुका है। हम ऐसे संस्थापकों का समर्थन करना पसंद करते हैं जो साहसी और महत्वाकांक्षी विचारक हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button