जोरदार बारिश के कारण लखनऊ की सड़कें हुई बेहाल, सोशल मीडिया पर फोटो वीडियो शेयर कर लोग करने लगे कुछ ऐसा कमेंट

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 14 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण यूपी की राजधानी लखनऊ में सड़कें पानी से भर गई हैं। जिसकी वजह से लोगों को आने जाने में समस्या हो रही है। राजधानी में भारी बारिश के साथ तेज हवा चलने के कारण जगह जगह सड़कों पर पेड़ भी गिर गए हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग जलजमाव की फोटो और वीडियो शेयर करते हुए यूपी सरकार को कोसते नजर आ रहे हैं।

 

 

 

@tabishkhanss नाम के टि्वटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर की गई है जिसमें दावा किया गया है कि यह लोहिया अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की है। इस तस्वीर में दिख रहा है कि एक मरीज बिस्तर पर लेटा हुआ है और उसके पास खड़ा व्यक्ति बारिश से बचाने के लिए छतरी लेकर खड़ा हुआ है। एक टि्वटर यूजर ने पानी से भरे घर और सड़कों की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि यूपी को नंबर 1 बनाती और नगर निगम के बड़े-बड़े दावों की पोल खोलती ये तस्वीरें लखनऊ से हैं।

 

 

 

सौरभ त्रिपाठी नाम के ट्विटर यूजर लिखते हैं कि 12 घंटे से बारिश हो रही है और आधे से ज्यादा लखनऊ जलभराव का शिकार हो गया है। पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है- घर से बाहर न निकलें हालात बदतर हैं याद रखें ये हाल उत्तर प्रदेश की राजधानी का है जहां सब तीस मार खां रहते हैं।

 

 

 

एक ट्विटर अकाउंट से मजे लेते हुए लिखा गया कि जो लोग पानी से लबालब सड़कों पर बिना दूसरे की परवाह किए स्पीड में गाड़ी निकालते हैं, उनको कायदे से हौंका जाना चाहिए। लखनऊ में ऊपर वाला टिल्लू चला के भूल गया है।

 

 

 

ज्ञानेंद्र शुक्ला नाम के टि्वटर अकाउंट से पानी से लखनऊ की सड़कों की कई तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि नगर निगम के लापरवाही से जो नर्क वर्षों से तैयार किया गया था उसकी कलई इस बारिश ने खोल दी।

 

 

 

एक ट्विटर यूजर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आज लखनऊ में बारिश का कहर। अधिकारियों का अनुरोध है कि जरूरत पड़ने पर लोग घर से बाहर निकले।

 

 

एक पत्रकार लिखते हैं कि 2000-2001 के करीब जब मैं नगर निगम का बीट रिपोर्टर था तब भी जल भराव की समस्या पर रिपोर्टिंग करता था और आज जो बीट रिपोर्टर हैं वो अभी भी कर रहे हैं। क्या 20-21 सालों में कुछ नहीं बदला और हम स्मार्ट सिटी की बातें कर रहे हैं? कुमार सचिन अकाउंट से कमेंट आया कि लखनऊ में आप राफ्टिंग का मजा ले सकते हैं। मुस्कुराइए आप लखनऊ में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button