Breaking News

वाराणसी, सहारनपुर समेत यूपी के इन जिलों में हुई बारिश

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और गरज के साथ बौछारें पड़ीं हैं. मौसम विभाग की एक विज्ञप्ति में मंगलवार को बताया गया कि सीतापुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, बिजनौर, एटा, बरेली, बलिया, कन्नौज, जालौन, प्रतापगढ़, बांदा, वाराणसी, बागपत और हापुड़ जिलों में बारिश की सूचना है।

 

 

राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस बस्ती में दर्ज किया गया,जबकि मुजफ्फरनगर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. विभाग ने बुधवार को भी राज्य में कई स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना जताई है।

 

 

 

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के कारण जहां इलाकों में जल भराव की स्थिति बनी हुई है तो वहीं ऐसे मौसम में लोगों को घरों से निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में हल्की बारिश तो कई राज्यों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा और पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश की संभावना है।

 

 

 

 

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, दिल्ली, पूर्वोत्तर भारत, तेलंगाना, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और तमिलनाडु के अलग-अलग क्षेत्रों के अलावा आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। मालूम हो कि दिल्ली एनसीआर में शनिवार और रविवार को भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया था। पानी भरने के कारण कई इलाकों में लोगों को घरों से निकलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *