Breaking News

जल्द आ रही TVS की 125cc की ये शानदार बाइक, जानिये कब होगी लॉन्च

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी घरेलू बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए नई बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में अपनी इस नई आने वाली बाइक का एक टीजर वीडियो भी जारी किया है, जिसके अनुसार इस बाइक को आगामी 16 सितंबर को पेश किया जाएगा।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ये 125cc की बाइक होगी, जिसे राइडर, रेट्रॉन या फियरो नाम दिया जा सकता है।अभी कंपनी ने इसके नाम का खुलासा नहीं किया है और टीजर वीडियो में इस बाइक की हल्की सी झलक देखने को मिली है। इस टीजर में कंपनी ने ‘R’ लैटर पर फोकस किया है, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि इसे राइडर या रेट्रॉन में से कोई एक नाम दिया जा सकता है।

 

 

 

 

बहरहाल, इसके लिए हमें इस बाइक के आधिकारिक लॉन्च का इंतजार करना होगा। इस बाइक को कंपनी ने बेहद ही आकर्षक लुक और स्पोर्टी डिज़ाइन दिया है। इसका हेडलाइट अपाचे सीरीज से प्रेरित लगता है, इसमें ट्रिपल LED बीम, सी-शेप डे टाइम रनिंग लाइट्स, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्लीक LED टर्न सिग्नल इत्यादि मिलते हैं।

 

 

 

 

टीजर पर गौर करें तो पता चलता है कि कंपनी ने इसमें बूमरैंग-शेप LED टेललैंप, चौड़े हैंडलबार सेटअप, बाइब्रेंट बॉडी कलर, ब्लैक फ्यूल टैंक एक्स्टेंसन, TVS का 3डी हॉर्स लोगो, सिंगल ग्रैब रेल, स्पलिट सीट, स्कल्पड साइड पैनल्स, सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), अलॉय व्हील्स इत्यादि दिया गया है।

 

 

 

 

जहां तक इंजन की बात है तो इस बाइक में 125cc की क्षमता का फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन दिया जाएगा। जो कि अधिकतम 12Ps की पावर और 11Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। हालांकि अभी इस बाइक के कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा सकती है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ये बाइक सेग्मेंट में किफायती होगी।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *