जल्द लॅान्च होगा JioBook लैपटॉप, जाने क्या है फीचर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : रिलायंस जियो अपने सस्ते 4जी स्मार्टफोन JioPhone Next को दिवाली पर लॉन्च करने जा रही है। इसके अलावा कंपनी अपना JioBook laptop भी जल्द ही उतार सकती है। हाल ही में जियोबुक कथित तौर पर ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) की वेबसाइट पर नजर आया है। इससे भारतीय बाजार में इसकी जल्द लॉन्चिंग के संकेत मिल रहे हैं। सर्टिफिकेशन साइट पर जियो के अपकमिंग लैपटॉप के तीन वेरिएंट लिस्टेड बताए जा रहे हैं।

 

 

 

टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने इन लैपटॉप्स को स्पॉट किया है। इंटरनल मॉडल्स के नाम (NB1118QMW, NB1148QMW, and NB1112MM) के अलावा, इन लैपटॉप्स की बहुत ज्यादा डीटेल्स सामने नहीं आई हैं। पुरानी रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि JioBook लैपटॉप 4G LTE कनेक्टिविटी, एक स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 4GB LPDDR4x रैम और 64GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आ सकता है। JioBook की लॉन्चिंग डेट का अभी तक नहीं पता है।

 

 

 

पिछले लीक से पता चलता है कि अपकमिंग Jio लैपटॉप में HD (1,366×768 पिक्सल) डिस्प्ले मिल सकता है। इसमें स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर मिलेगा, जो स्नैपड्रैगन X12 4G मॉडेम जुड़ा होगा। इसमें 4GB रैम और 64GB तक eMMC स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। कनेक्टिविटी फीचर्स के रूप में एक मिनी HDMI कनेक्टर, डुअल-बैंड WiFi और ब्लूटूथ शामिल हैं। यह 3-एक्सिस एक्सेलेरोमीटर और एक क्वालकॉम ऑडियो चिप के साथ आ सकता है।

 

 

 

 

खास बात है कि रिलायंस जियो के इस लैपटॉप में कंपनी के JioStore, JioMeet, और JioPages जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल मिलेंगे। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, माइक्रोसॉफ्ट एज और ऑफिस जैसे माइक्रोसॉफ्ट ऐप भी प्री-इंस्टॉल मिलेंगे। कंपनी इसे किस कीमत पर लाएगी, इस बारे में फिलहाल नहीं कहा जा सकता। हालांकि यह बजट सेगमेंट में लाया जा सकता है।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button