डेंगू से बिगड़ते हालात को देखते हुए सीएम नीतिश का अलर्ट, कहा-हालात काबू में पर फिर भी रहे सतर्क

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : बरसात के चलते उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल का कहर जारी है। जिसके बाद पड़ोस राज्य बिहार में भी अब इसका खतरा बढ़ गया है। ऐसे में इस खतरे को देखते हुए बिहार सरकार अलर्ट मोड पर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना हा कि प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है। डेंगू के मामलों को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सीएम ने साथ ही कहा कि राज्य में अभी स्थिति खराब नहीं है लेकिन हमारी पूरी तैयारी रहेगी।

 

 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को सूबे में डेंगू के मामलों को काबू करने के लिए हर कोशिश करने की बात कही है। नीतीश ने कहा कि इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। हमने एक बैठक की और स्थिति का आकलन करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में टीमों को भेजने का फैसला किया। स्थिति खराब नहीं है, लेकिन हम हर जगह का निरीक्षण करेंगे और हर संभव कोशिश करेंगे।

 

 

बरसात के चलते राज्य में कई जगह बाढ़ जैसे हालात हैं। सीएम ने जिस पर चिंता व्यक्त की है। नीतीश कुमार ने कहा कि हम केंद्रीय टीमों की मदद से सभी क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। हमने सभी जिलों से संपर्क किया है। सीएम ने साथ ही बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को राहत देने के लिए अगले दो दिनों में बैठक होगी।

 

 

 

डेंगू के खतरे के चलते कुछ दिनों पहले से ही राजधानी पटना समेत सभी जिलों में दवा के छिड़काव पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना के कारण प्रदेश की जो स्थिति है वह डेंगू के कारण और न बिगड़े इसलिए सरकार ने कमर कस ली है। युद्ध स्तर पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तैयारियां चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button