नई महिंद्रा Bolero और Scorpio देगी कमाल का माइलेज, जानिये क्या होंगे खास फीचर

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी Mahindra XUV 700 लॉन्च की थी। अब अगले साल के लिए कंपनी की तैयारी Mahindra eKUV100 इलेक्ट्रिक मिनी SUV और Mahindra eXUV300 इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट SUV लाने की है। इसके साथ ही, अब एक ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि महिंद्रा नेक्स्ट-जेनरेशन Bolero और Scorpio में नई माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी ला सकती है।

 

 

नई माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के जरिए कंपनी को 2022 में लागू होने जा रहे CAFA (कॉर्पोरेट एवरेज फ्यूल इकोनॉमी) और RDE (रियल ड्राइविंग एमिशन) नॉर्म्स को पूरा करने में मदद मिलेगी। इन नियमों का उद्देश्य कार्बन डाइऑक्साइड (CO2) उत्सर्जन को कम करके व्हीकल्स फ्यूल कंजप्शन को कम करना है। नई बोलेरो की ऑफिशियल लॉन्च टाइमलाइन अभी बाकी है। जबकि, नई जेनरेशन स्कॉर्पियो 2022 की शुरुआत में आने की उम्मीद है।

 

 

 

जनरेशन बदलने के साथ ही नई बोलेरो में लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो नई थार में भी मिलता है। 2022 स्कॉर्पियो में भी यही आर्किटेक्चर इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो बोलेरो SUV का नया मॉडल 2.2L टर्बो डीजल और 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आ सकता है। कंपनी Marazzo के 1.5L टर्बो डीजल और 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन का भी इस्तेमाल कर सकती है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स में आएगा।

 

 

 

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में बेहतर स्टाइल, ज्यादा फीचर्स और नए इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं। इंजन की बात करें तो एसयूवी में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल इंजन मिल सकता है, जो क्रमशः 150bhp और 158bhp की पावर देगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिल सकते हैं। एसयूवी में नए डिज़ाइन वाला डैशबोर्ड, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और इलेक्ट्रिक सनरूफ मिल सकता है।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button