Mission 2022 : मोदी का नाम और योगी के काम पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी, बनाई ये रणनीत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : यूपी के चुनावी रण में भले ही कई महीने बाकी हों, पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को रणभेरी बजा दी। बूथ विजय अभियान की शुरुआत के मौके पर उन्होंने चुनावी खाका खींचा। सिलसिलेवार रोडमैप बताया। हर बूथ पर 51 फीसदी वोट पाने का लक्ष्य दिया। इसके लिए हर दरवाजा खटखटाने का आह्वान किया। अयोध्या के दीपोत्सव से लेकर वाराणसी की देव दीपावली, मथुरा के कृष्णोत्सव, काशी विश्वनाथ कॉरीडोर से विंध्यवासिनी धाम का जिक्र कर हिंदुत्व के एजेंडे पर बात की। ब्रांड मोदी की वैश्विक लोकप्रियता और योगी के नेतृत्व में बदलते यूपी का खाका पेश कर उन्होंने सत्ता में वापसी को पूरी शिद्दत से जुटने का आह्वान किया।

 

 

 

 

मिशन-2022 के लिए भाजपा की रणनीति को पार्टी की सबसे निचली इकाई तक सिलसिलेवार पहुंचाया गया। एक बात और साफ हो गई कि पिछले चुनाव में यूपी में सिर्फ मोदी नाम का ही सहारा था, मगर अब उसके साथ योगी का काम भी जुड़ गया है। पार्टी की रणनीति इस चुनाव में हिंदुत्व के रथ पर सवार होकर विकास के एक्सप्रेस-वे पर दौड़ने की है। वहीं योगी सरकार में लॉ एंड आर्डर की स्थिति और अपराधियों पर नकेल कसे जाने की बातों को भी अधिक प्रचारित किया जाएगा। ऩड्डा ने कार्यकर्ताओं के बीच जो बात रखी, पार्टी का सोशल मीडिया अभियान भी इसी ओर इशारा करता है। वहां दमदार, ईमानदार जैसे शब्दों के साथ ही विरोधियों से तुलनात्मक आंकलन करने के लिए फर्क साफ है, का प्रयोग किया गया है।

 

 

 

 

नए वोटरों पर है नजर
पार्टी ने बूथ विजय अभियान का जो खाका तैयार किया है, उसे तीन चरणों में बांटा है। पहले चरण में बूथ समितियों के गठन और पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति का काम है जबकि अगले चरण में डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाए जाएंगे। पार्टी की नजर उन युवाओं पर है, जो 18 की उम्र पार कर पहली बार मतदान करेंगे। वहीं केंद्र-प्रदेश की योजनाओं के तमाम लाभार्थियों के द्वार तक पहुंचने का लक्ष्य भी तय किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button