Breaking News

अब Google Shopping वेबसाइट से भी कर सकेंगे शॉपिंग, ये है खास फीचर्स

दुनिया की सर्च इंजन कंपनी Google ने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन, फ्लिपकार्ट की तरह अपनी भी शॉपिंग वेबसाइट को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही लोग अब Google Shopping वेबसाइट से भी शॉपिंग कर सकते हैं।

वहीं गूगल ने कहा है कि इस वेबसाइट में लगे फिल्टर के कारण लोगों के शॉपिंग करने का अंदाज बदल जाएगा। साथ ही गूगल इस वेबसाइट पर ग्राहकों को बेहतरीन ऑफर्स के साथ टॉप डील्स के फिल्टर्स देगा। आइए जानते है इसके बारे में…..

यूजर्स गूगल की वेबसाइट पर जाकर अलग-अलग कैटेगरी के प्रोडक्ट्स को सर्च कर सकते है। साथ ही यूजर्स प्रोडक्ट्स से जुड़ी जानकारी जैसे पॉपुलर ऑल गूगल, टॉप डील्स, प्राइस ड्रॉप और रिव्यूज भी देख सकते हैं। वहीं यह वेबसाइट गूगल सर्च और गूगल लेंस को भी सपोर्ट करती है।

हिन्दी में कर सकते है सर्च

गूगल की पोस्ट के अनुसार, गूगल मर्चेन्ट सेंटर में हिन्दी भाषा को सपोर्ट करता है, लेकिन पहले यह केवल अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता था। लेकिन अब यूजर्स हिन्दी और अंग्रेजी दोनों में भी प्रोडक्ट सर्च पाएंगे। अब तक गूगल का शॉपिंग टैब भारत से पहले 30 से ज्यादा देशों में लॉन्च हो चुका है।

फिलहाल 10 कैटेगरीज 

गूगल ने मोबाइल एसेसरीज, मेंस क्लोदिंग, वूमन क्लोदिंग, बुक्स, वाचेज, मेकअप, पर्सनल केयर, एप्लाइंसेज के साथ होम डेकोर जैसे डिपार्टमेंट बनाए हैं, जिससे यूजर्स आसानी से शॉपिंग कर सकते है। साथ ही यह डिपार्टमेंट रिटेलर्स और कंज्यूमर्स के बीच एक ब्रिज का काम करेगा।

400 मीलियन भारतीय ग्राहक

गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले देशों में भारत का नंबर दूसरा है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में करीब 400 मीलियन भारतीय ऑनलाइन यूजर्स हैं, जिनमें हर तीसरा व्यक्ति ऑनलाइन शॉपिंग करता है।

गूगल का कहना है कि मर्चेन्ट सेंटर को खासतो पर बिजनेस सेक्टर के लिए बनाया है। जहां कोई भी फ्री में प्रोडक्ट्स डिटेल्स एंटर कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *