Breaking News

कश्मीर पर फिर हो सकता है आतंकी हमला, खूफिया सूचना के बाद अलर्ट घोषित

नई दिल्ली. आतंकवादी लगातार अपनी संख्या में बढ़ोतरी कर रहे हैं। खूफिया जानकारी से मिली सूचना के अनुसार कश्मीर में नए आतंकियों की भर्ती में इजाफा हुआ है, जिसके कारण आतंकियों के पास हथियारों की कमी पड़ रही है। इसके अलावा सेना को जानकारी मिली है कि वे हथियारों के लिए सेना और पुलिस पर हमले की तैयारी कर रहे हैं। हाल में घाटी में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस वालों की हत्या के दौरान भी उनके हथियार लूट लिए गए थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस साल आतंकियों की भर्ती पहले की तुलना में बढ़ गई है। इस साल 31 जुलाई तक ही 131 कश्मीरी आतंक का दामन थाम चुके हैं। पिछले साल 117 आतंकी भर्ती हुए थे। जिससे राज्य में सर्वाधिक हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। 2016 में 88 नौजवानों ने आतंक की राह थामी थी। इस साल खत्म होने तक आंकड़ा 150 से भी पार होने की आशंका है। पिछले दो-तीन सालों की तुलना में यह संख्या सबसे अधिक है।

ज्यादा भर्ती होने के कारण आतंकियों को ज्यादा हथियारों की जरूरत पड़ रही है। सीमा और नियंत्रण रेखा पर सख्ती के कारण वे सीमापार से हथियार नहीं ला पा रहे हैं। जिस कारण वे जवानों पर हमला कर हथियार लूट रहे हैं। इसके अतिरिक्त यह भी बताया जा रहा है कि वे सेना एवं पुलिस के ऐसे स्थानों पर हमला कर सकते हैं जहां हथियार रखे हुए हैं। इस कारण से सेना एवं अन्य सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने की सलाह दी गई है।

कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की भारत विरोधी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है। लेकिन कश्मीर से आई खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकार की नई चिंता घाटी में अलकायदा से जुड़े संगठनों की मजबूत होती पैठ है। अब तक कई युवक इन संगठनों में शामिल हो चुके हैं।

फोटो- फाइल।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *