Breaking News

राफेल डील की जांच कराने की मांग को लेकर, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उठाया सवाल

राफेल डील की जांच कराने की मांग को लेकर दायर याचिकाओं के सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने के बाद ये मामला और भी तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया है तो साथ ही मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला कि सीएजी रिपोर्ट सदन में पेश की गई और पीएसी के सामने भी, इसके बाद पीएसी ने इसकी जांच की। सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने कहा कि ये जानकारी पब्लिक डोमेन में मौजूद है। तो सरकार बताए कि ये जानकारी कहां मौजूद है? क्या आपने इसे देखा है?

उन्होंने कहा कि अभी तो कैग की रिपोर्ट आई ही नहीं है, हम पीएसी के अन्य सदस्यों से बात करेंगे और कैग को बुलाकर पूछेंगे। खड़गे ने एक बार फिर राफेल डील की जांच जेपीसी से कराए जाने की मांग की। कांग्रेस नेता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में कैग रिपोर्ट का जिक्र क्यों किया गया। खड़गे ने मोदी सरकार से माफी मांगने की मांग की।

मोदी सरकार से माफी मांगने की मांग

उन्होंने कहा कि सरकार ने राफेल पर सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला है। मल्लिकार्जुन खड़गे PAC के चेयरमैन हैं। बता दें कि राफेल डील की जांच को लेकर दायर याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था और कहा था कि इस डील में कोर्ट को कोई कमीं नजर नहीं आती है।

इसके पहले, शुक्रवार को भी राफेल विवाद पर राहुल गांधी ने कहा था, ‘हमारा सीधा सवाल है कि 526 करोड़ रुपये का हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में क्यों खरीदा गया। 30,000 रुपये का कांट्रैक्ट एचएएल से क्यों छीना गया, हिंदुस्तान के युवाओं से रोजगार क्यों छीना गया। गांधी ने कहा कि जिस दिन राफेल मामले की जांच हो गयी उस दिन दो नाम निकलेंगे एक अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *