Breaking News

कर्नाटक : आज होगा बोम्मई मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए कितने मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा शुरू

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कर्नाटक के मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को किया जाएगा। इस क्रम में आज दोपहर दो बजे के बाद शपथ लेने वाले मंत्रियों की पूरी लिस्ट राज्य के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई को मिल गई है। मुख्यमंत्री ने इसकी पुष्टि की और बतायाए नए मंत्रिमंडल में 29 मंत्रियों को शामिल किया जाएगाए किसी को भी उपमुख्यमंत्री पद पर नियुक्त नहीं किया जा रहा है।आज सुबह उन्होंने कहाए हमें आधिकारिक तौर पर मंत्री परिषद की लिस्ट मिल गई है। इनमें उन मंत्रियों के नाम शामिल हैं जो आज राजभवन में शपथ लेने वाले हैं। यह शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 2:15 बजे आयोजित किया जाएगा।

 

 

 

मुख्यमंत्री बोम्मई अपने मंत्रिमंडल के विस्तार पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करने के लिए पिछले दो दिनों से दिल्ली में थे। उन्होंने जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद मंगलवार को बताया था कि उन्हें फोन पर ही मंत्रियों के नामों वाली लिस्ट मिल जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि जेपी नड्डा के साथ इस मामले पर विस्तृत चर्चा हुई। लिस्ट में देरी के सवाल पर बोम्मई ने जवाब दिया था तीन-चार मुद्दे तय किए जाने हैं जैसे अंतिम सूची में कुछ और नामों को शामिल करने और उपमुख्यमंत्री रखने को लेकर विचार हो रहा था।

 

 

 

 

 

26 जुलाई को बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद 28 जुलाई को बोम्मई ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके तुरंत बाद उन्होंने कैबिनेट विस्तार में कुछ समय लगने की बात कही थी। अभी सरकार में वे अकेले कैबिनेट मंत्री हैं।  येदियुरप्पा ने नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों को लेकर सुझाव देने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वह कैबिनेट विस्तार में दखल नहीं देंगे बोम्मई अपने मंत्रालय में किसी को भी शामिल करने के लिए स्वतंत्र हैं।

 

 

 

 

 

मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भेंट की थी और कहा था कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व राज्य मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने वाले नए मंत्रियों की लिस्ट बुधवार सुबह भेजेगा। उन्होंने यह भी कहा था कि सुबह लिस्ट मिलने के बाद बुधवार को ही शपथ ग्रहण हो सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि मंत्रिपरिषद विस्तार कई चरणों में किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *