Breaking News

यूपी के संतकबीर जिले के घर से निकले 40 सांप, 90 अंडे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक घर में एक साथ 40 सांप और उनके 90 अंडे पाए गए हैं। इतनी भारी मात्रा में सापों की संख्या निकलने से परिवार वालों में ही नहींए बल्कि पूरे गांव में डर फैल गया है। सांपो को पकड़ने के लिए टीम बुलाई गई।

 

 

 

 

ये मामला संतकबीरनगर जिले के महुली क्षेत्र के गांव की है। जहां गांव के रहने वाले विजय यादव के घर में लगातार तीन दिनों से सांप निकल रहे थे। वहीं, सांप निकलने से परिवार के साथ इलाके के लोग भी डरे सहमे हुए थे। विजय ने बताया कि तीसरे दिन सांप पकड़े के लिए टीम बुलाई गई। इस दौरान टीम ने कई घंटे लगातार रेस्क्यू अभियान चलाकर घर से सांपों के परिवार को बाहर निकाला। ऐसे में टीम को घर से 40 सांप और 90 अंडे मिले हैं।

 

 

 

 

इतनी भारी संख्या में घर से सांप निकलने की खबर इलाके में सनसनी की तरह फैल रही है। जिसे देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ वहां काफी मात्रा में जुटने लगी है। एक स्थानीय गांव वाले ने बताया कि यहां सांपो को देखने के लिए गांव के ही नहींए बल्कि आसपास के गांव को लोग भी सापों को देखने पहुंच रहे है। दिनभर घर के बाहर लोगों का हुजूम सा जुटा रहता है। हर शख्स सांपों को देखता नजर आ रहा है।

 

 

 

 

 

वहीं घर के मालिक विजय ने बताया कि घर में इतनी बढ़ी संख्या में सांप निकले हैंए वहां बच्चों समते परिवार के 8 और सदस्य भी साथ में ही रहते हैंण् लगातार बीते तीन दिनों से घर में सांप निकलने से परिवार के लोग काफी डरे हुए थे। इसी बीच विजय यादव ने सांप पकड़ने वाली टीम को जानकारी देकर सांपो को पकड़ने के लिए बुलाया। टीम ने वहां पहुंचकर कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सांपों को पकड़कर बोरी में बंद कर दिया। इस रेस्क्यू के दौरान सांपों ने किसी भी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *