Breaking News

सहकारी संस्थागत सेवा मण्डल चयन प्रणाली का आॅनलाइन कम्प्यूटरीकृति-शिवपाल सिंह

लखनऊ(स्टार एक्सप्रेस)
सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सभी छात्रों को कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई देते हुए उनके भावी जीवन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। श्री यादव ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि आई0सी0सी0एम0आर0टी0 अपने छात्रों को प्रबन्धन कुशलता का ज्ञान देने के साथ-साथ उनके बहुमुखी व्यक्तित्व विकास हेतु प्रति वर्ष शिक्षक दिवस पर ’द्रोण’ एम0बी0ए0 फे्रशर्स कार्यक्रम ’आगाज’ अंतर्संस्थागत कार्यक्रम ’परवाज’ तथा फेयरवेज सम्बन्धी ’लम्हें’ इत्यादि शैक्षणिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करता है। उन्होंने इस जानकारी पर प्रसन्नता व्यक्त की आई0सी0सी0एम0आर0टी0 प्रदेश की गिनती की कुछ ही अग्रणी संस्थाओं में से एक है जहाॅ पर छात्रों का प्रवेश काउन्सिलिंग के माध्यम से सामान्यतः शत-प्रतिशत हो रहा है तथा संस्थान के छात्रों को न केवल कार्पोरेट जगत में अच्छा  प्लेसमेंट प्राप्त कर रहे हैं बल्कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी अपना कैरियर बनाने के लिए यू0सी0सी0 नेट प्राप्त करने के साथ देश की अग्रणी संस्थाओं यथा आई0आई0टी0 भी कर रहे हैं।
शिवपाल सिंह ने आज इंस्टीट्यूट आॅफ कोआपरेटिव एण्ड कार्पोरेट मैनेजमेंट एण्ड टेªनिंग (आई0सी0सी0एम0आर0टी0) लखनऊ में एम0बी0ए0 के सीनियर छात्रों द्वारा फ्रेशर्स कार्यक्रम ’’आगाज-2015’’ के उद्घाटन केे साथ नवनिर्मित बाउन्ड्रीवाल का उद्घाटन तथा संस्थान कैम्पस स्थित उ0प्र0 सहकारी संस्थागत सेवा मण्डल की ’आनलाइन कम्प्यूटरीकृत चयन प्रणाली’ का शुभारम्भ भी किया।
यादव उ0प्र0 सहकारी संस्थागत सेवा मंडल द्वारा आनलाइन कम्प्यूटरीकृत चयन प्रणाली को भी लांच करते हुए कहा कि इससे सहकारी संस्थाओं में नियुक्ति हेतु प्रक्रियाओं को सरल पारदर्शी एवं शीघ्र निष्तारण वाला बनाया गया है। सहकारिता मंत्री ने इस अवसर पर बच्चों को 06 हजार रूपये का पुरस्कार भी प्रदान किया।

प्रमुख सचिव सहकारिता किशन सिंह अटोरिया ने छात्रों को आज के प्रतिस्पर्धात्मक युग मे अपनी प्रोफेशनल छमताओं को निखारनें तथा प्रबन्धकीय कौशल से युक्त होने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने संस्था को समाज को दी जाने वाली सेवाओं के लिए सराहा तथा संस्थान के सदस्य एवं स्टाफ को हार्दिक बधाई दी।

संस्थान के निदेशक राम जतन यादव ने मंत्री जी का संस्थान परिसर की सुरक्षा व्यवस्था सुदृण करने हेतु नयी बाउन्ड्रीवाल बनवाने के लिए उनके मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने सीनियर छात्रों को संस्थान के कैम्पस को रैगिंग मुक्त बनानें तथा अपने जूनियर छात्रों को साथ लेकर चलने की स्वस्थ परम्परा को बनाये रखने के लिए बधाई दी। उन्होंने छात्रों से अपेक्षा की कि वे अपना अधिकतम समय व सामथ्र्य गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को ग्रहण करने तथा शिक्षणोत्तर गतिविधियों को करनें में लगायें जो कि उनके व्यक्तित्व विकास, रोजगारपरकता तथा जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में उनके सर्वांगीर्ण विकास मे सहायक होगा।
इस अवसर पर फतेह बहादुर सिंह अध्यक्ष उ0प्र0 कोआपरेटिव बैंक, राज बहादुर सिंह यादव अपर महाधिवक्ता, उ0प्र0 गंगादीन यादव मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सहकारिता) संस्थान के निदेशक राम जतन यादव, प्रिंसिपल प्रो0 श्री अजय प्रकाश एवं अन्य संकाय सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *