Breaking News

फैमिली मैन 2 के बाद Grahan वेब सीरीज को बैन करने उठी मांग

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक के बाद एक कई धमाकेदार वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं। इस बीच कई सीरीज रिलीज से पहले सोशल मीडिया पर जबरदस्त विवादों में भी आ जाती हैं। पहले फैमिली मैन 2 को लेकर लोगों का गुस्सा देखने को मिला था। वहीं, अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आने वाली वेब सीरीज ग्रहण लेकर कॉन्ट्रोवर्सी देखने को मिल रही है। लोग ट्विटर पर इस सीरीज को बैन करने की मांग कर रहे हैं। यही नहीं इसके मेकर्स और ओटीटी प्लैटफॉर्म को भी धमकी दी जा रही है।

 

 

 

सत्य व्यास के नोवेल चैरासी पर आधारित वेब सीरीज ग्रहण 24 जून को स्ट्रीम होने वाली है। ट्रेलर रिलीज के बाद से ही ये सीरीज विवादों में फंस गई है। जिसमें देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख दंगों की कहानी दिखाई गई है। ट्रेलर में दंगों के कई सीन्स भी हैं। जिसके कारण ट्विटर पर #bangrahanwebseries के जरिए लोग इस पर गुस्सा जाहिर करते दिखाई दे रहे हैं। लोगों ने इस पर सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है।

 

 

इसके अलावा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की अध्‍यक्ष बीबी जागीर कौर ने भी ग्रहण के खिलाफ विरोध दर्ज करवाते हुए मांग की है कि इस सीरीज पर जल्द से जल्द रोक लगा दी जाए। उन्होंने कहा- सीरीज में एक सिख किरदार को गलत तरीके से दिखाया गया है। उसके खिलाफ नरसंहार जैसे संगीन आरोप लगाए जा रहे हैं, जो कि पूरी तरह मनगढ़ंत हैं। उन्होंने सीरीज पर कार्रवाई करने की धमकी भी दी है। कौर ने कहा है कि- अगल सीरीज में कोई भी आपत्तिजनक बात या सीन दिखाए जाते हैं तो इस पर कानूनी एक्‍शन के लिए तैयार रहें।

 

 

इसे लेकर वेब सीरीज ग्रहण के निर्माता अजय जी राय और डिज्नी ़ हॉटस्टार के प्रमुख और अध्यक्ष सुनील रयान को इस बाबत कानूनी नोटिस भी भेज दिया गया है। बीबी जागीर कौर का कहना है कि ये वेब सीरीज सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने और उनकी भावनाओं को आहत करने का काम कर रही है। उन्होंने मांग की है कि ही सेंसर बोर्ड में सिख प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *