Breaking News

लखनऊ पुलिस ने रिक्शा चालक को लात-घूसों से पीटकर दी गालियां

लखनऊ पुलिस की दबंगई एक बार फिर सामने आई है, जिसका वीडियो वायरल होने से महकमे में हड़कंप मच गया है। वायरल वीडियो में एक आरक्षी सरेआम लात-घूसों से रिक्शा चालक को पीट रहा है और गालियां भी दे रहा है। उसकी पहचान आरक्षी आनंद प्रताप सिंह के रूप में हुई है और वह मड़ियांव थाने (पीआरवी 0495) में तैनात है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आरक्षी आनंद प्रताप को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
जानकारी के अनुसार किसी बात को लेकर रिक्शा चालक की कुछ लोगों से बहस हो रही थी कि वहां आरक्षी आनंद प्रताप सिंह समेत अन्य पुलिस वाले पहुंचे। आनंद ने उसे लात-घूसों से जमकर पीटा, फिर घसीटते हुए सड़क के डिवाइडर से भिड़ाकर बैठाया दिया। इसके बाद आरक्षी आनंद प्रताप ने उसके सीने पर रखकर गाली-गलौज करते हुए पूछताछ की। ये वीडियो वायरल होते ही पुलिस अफसर तत्काल हरकत में आ गए हैं।मामले की जांच की जा रही है। घटना के वक्त वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

लखनऊ पुलिस पर पहले भी लगे हैं आरोप

लखनऊ पुलिस की दबंगई और प्रताड़ना का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले बीती मई में किन्नर चंचल हत्याकांड में पुलिस ने दो भाइयों जियाउल कमर (24) उर्फ कमरू और जियाउल हुसैन (22) को जमकर पीटा था। इसके पांच ही दिन बाद जियाउल कमर की मौत हो गई थी। हुसैन और अन्य परिजनों ने आरोप लगाथा था कि पुलिस की पिटाई से ही कमरू की हालत बिगड़ी थी।आरोपी पुलिस वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों समेत अन्य लोगों ने जमकर प्रदर्शन भी किया था। हालात बिगड़ते देख तत्कालीन एसएसपी दीपक कुमार के आदेश पर सब इंस्पेक्टर अबुतालिब जयदी समेत अन्य पुलिस वालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *