Breaking News

6500 फीट ऊंचे पहाड़ पर लगे कैमरे ने टूरिस्ट कपल की तस्वीरें की कैप्चर

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : एक कपल को पहाड़ों की खूबसूरत वादियों में रोमांस करना काफी महंगा पड़ गया। ये कपल 6500 फीट की ऊंचाई पर सेक्स कर रहा था लेकिन इन पहाड़ों पर मौजूद एक वेबकैमरे ने इस कपल की फोटो क्लिक कर ली और फिर इन तस्वीरों को ऑनलाइन पोस्ट कर दिया।

 

 

 

 

ऑस्ट्रिया की सबसे पश्चिमी और सबसे ऊंची पहाड़ी श्रृंखला नॉक पर्वत पर ये घटना सामने आई है। एक कपल ट्रेकिंग करने के बाद काफी थक गया था और उन्होंने आराम करने का फैसला किया था। इसके थोड़ी देर बाद ये कपल वही पर सो गया था।

 

 

 

कुछ देर बाद दोनों रोमांस करने लगे लेकिन उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि इन पहाड़ों पर एक वेबकैम भी मौजूद था जो कुछ मिनटों के अंतराल के बाद तस्वीरें क्लिक करता है। इस कैमरे पर कपल की न्यूड तस्वीरें क्लिक हो गई और कुछ दिनों बाद ही ये तस्वीरें वायरल होने लगीं।

 

 

 

वेब मीडिया सॉल्यूशन्स के रोनाल्ड लेंडर का कहना था कि पैनोरमा और मौसम वाले कैमरों को निगरानी वाले कैमरे नहीं माना जा सकता है क्योंकि वे लगातार रिकॉर्डिंग प्रसारित नहीं करते हैं। लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस कपल की तस्वीरें वायरल हो गईं। ये सॉफ्टवेयर की गलती से हुआ।

 

 

 

आमतौर पर हमारी कोशिश होती है कि हम कैमरे को इस प्रकार से पोजीशन करें कि इन कैमरों में आया कोई भी शख्स पहचाना ना जा सके। या तो हम कैमरे बहुत दूर लगाते हैं या फिर ऐसा कैमरे की रिजॉल्यूशन की मदद से किया जाता है।

 

 

 

रोनाल्ड ने आगे कहा कि आमतौर पर हम इसके लिए एक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं जिससे हम ये सुनिश्चित कर सकें कि लोगों के चेहरे को सही से ब्लर किया गया है और जिन भी तस्वीरों या वीडियो से किसी की प्राइवेसी का हनन होता है, उन्हें पब्लिश नहीं किया जाता है।

 

 

 

 

सॉफ्टवेयर की एक चूक के चलते इस कपल की तस्वीरें लीक हुई। स्थानीय मीडिया के अनुसार, नोकाम रोड पर ये लिखा हुआ है कि इस क्षेत्र में कैमरे मौजूद हैं। इस मामले में अब तक इस कपल को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 

 

 

ऑस्ट्रिया में पब्लिक प्लेस में वीडियो रिकॉर्डिंग को काफी गंभीरता से मॉनीटर किया जाता है और इस मामले में लोगों की प्राइवेसी का पूरा सम्मान किया जाता है। इस मामले में कोताही बरतने पर मोटा फाइन भी चुकाना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *