Breaking News

साउथैंप्टन में खेली टेस्ट क्रिकेट की 5 पारियों में रहाणे ने जडे़ 217 रन, जानिए ये कब और कैसे हुआ?

 

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : साउथैंप्टन में ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला चल रहा है। टीम इंडिया की पहली पारी सिमट चुकी है और टेस्ट क्रिकेट के इस महाभारत में न्यूजीलैंड की फर्स्ट इनिंग जारी है। विराट कोहली एंड कंपनी ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से अजिंक्य रहाणे सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 49 रन नहीं बल्कि अकेले 217 रन बनाए हैं। भारतीय उप-कप्तान ने पहली इनिंग में 49 रन की ही पारी खेली। वे टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

 

 

 

रहाणे ने साउथैंप्टन में खेली टेस्ट क्रिकेट की 5 पारियों में 217 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बैटिंग औसत 54. 25 का रहा है और उन्होंने 3 पारियों में 50 रन का फीगर क्रॉस किया है। साउथैंप्टन में खेली 5 पारियों में रहाणे ने सबसे बड़ा स्कोर इस मैदान पर खेली अपनी पहली इनिंग में 54 रन का बनाया था। अब ये महज इतिफाक ही है कि जितने रन पर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की पहली पारी में ऑलआउट हुई। उतने ही कुल रन रहाणे के नाम से भी साउथैंप्टन के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में अब तक जुड़े हैं।

 

 

 

WTC Final  की पहली पारी में रहाणे ने 190 मिनट क्रीज पर बिताए। इस दौरान उन्होंने 117 गेंदों का सामना किया और 49 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने विराट कोहली के साथ चैथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की स्क्रिप्ट भी लिखी। दोनों के बीच 61 रन की साझेदारी हुई जो कि भारतीय पारी की दूसरी बड़ी साझेदारी रही। सबसे बड़ी साझेदारी रोहित और गिल के बीच ओपनिंग में हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *