Breaking News

केंद्र में बीजेपी सरकार के 7 साल पूरे होने पर जेपी नड्डा ने की मोदी सरकार की जमकर तारीफ

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में अयोध्या के राम मंदिर निर्माण का भी जिक्र किया और बताया कि कैसे ठश्रच् दशकों से इस विवाद के शांतिपूर्ण समाधान के लिए खड़ी रही है। केंद्र में मोदी सरकार को 7 साल पूरे हो चुके हैं। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने मोदी सरकार को ‘राम मंदिर निर्माण’, ‘अनुच्छेद 370 को हटाए जाने’ और ‘नागरिकता संशोधन अधिनियम सीएए को लागू करने’ जैसी उपलब्धियों के लिए मोदी सरकार की सराहना की। कोरोना महामारी के बीच भी बोडो संघर्ष को हल करने और जनता के बीच कई कल्याणकारी योजनाओं को शुरू करने के लिए भी मोदी सरकार की तारीफ की।

 

 

 

 

पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कैबिनेट मंत्रियों समेत अन्य BJP नेताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि शुरुआती दिनों में अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के विकास के रास्ते में रोड़ा था। “हमारी प्रेरणा और भारत की एकता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले और अनुच्छेद 370 को रद्द करने के लिए निडर होकर खड़े होने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इस ओर इशारा किया था।”

 

 

 

जेपी नड्डा ने आगे बताया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को अनुच्छेद 370 के प्रतिकूल प्रभावों और ‘यह कैसे अलगावाद को जन्म देगा’, पर चेतावनी दी थी, लेकिन पंडित नेहरू ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। लेकिन जनसंघ के दिनों से और उसके बाद से, भाजपा की स्थापना के बाद से, हम अनुच्छेद 370 को हटाने की मांग पर डटे रहे और इसके खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखा।”

 

 

 

 

बीजेपी प्रमुख ने नेताओं को ये भी बताया कि भारत के संविधान के सभी प्रावधानों को जम्मू-कश्मीर के क्षेत्र में लागू किया गया है, ताकि डॉ. मुखर्जी के स्पष्ट आह्वान- ‘एक विधान, एक निशान, एक प्रधान’ में दिए गए दृष्टिकोण को सफलतापूर्वक महसूस किया जा सके। नड्डा ने केंद्र शासित प्रदेशों में किए गए विकास कार्यों के बारे में भी बताया। इसी के साथ, उन्होंने ट्रिपल तलाक को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार की तारीफ की। नड्डा ने अपने संबोधन में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भी जिक्र किया और बताया कि कैसे BJP दशकों से इस विवाद के शांतिपूर्ण समाधान के लिए खड़ी रही है।

 

 

 

“राम मंदिर की नींव भारत की सांस्कृतिक आत्मा की एक नई नींव का प्रतीक है।” इसके साथ ही, नड्डा ने देश की सीमाओं को मजबूत करके देश की सुरक्षा और रक्षा की नीतियों पर भी मोदी सरकार की सराहना की। नड्डा ने सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास के लिए एक कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच तुलना की. जेपी नड्डा ने कहा, “साल 2008 से 2014 के बीच, सीमा सड़कों का विकास 170 किलोमीटर से बढ़कर 480 किलोमीटर हो गया है, वहीं भारत-चीन सीमा पर सड़कों की कटाई 230 किलोमीटर से बढ़कर 430 किलोमीटर हो गई है।”

 

 

 

 

नड्डा ने ब्रू-रियांग और बोडो समझौते जैसे ऐतिहासिक संघर्षों को हल करने के लिए भी मोदी सरकार की तारीफ की और सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रीय पुलिस स्मारक और राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के निर्माण जैसे प्रयासों का जिक्र किया। नड्डा ने नेताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से दिया गया सबसे जीवंत और गतिशील शासन और नीति मंत्र ‘आत्मनिर्भर भारत’ है। इसी के साथ, उन्होंने वोकल फॉर लोकल, किसान कल्याण पहल, वित्तीय सुधार और जल जीवन मिशन जैसी अलग-अलग नीतियों और योजनाओं पर भी बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *