Breaking News

राजघराने की सदस्य राजकुमारी दीया कुमारी ने शादी के 21 साल बाद मांगा तलाक

राजस्थान के जयपुर स्थित राजघराने की सदस्य राजकुमारी दीया कुमारी ने शादी के 21 साल बाद तलाक मांगा है। सवाई माधोपुर की मौजूदा विधायक दीया कुमारी ने अपने पति नरेंद्र सिंह से शादी के 21 साल बाद तलाक मांगा है। दीया कुमारी ने गांधीनगर स्थित महानगर की फैमिली कोर्ट संख्या एक में अपने पति नरेंद्र सिंह से तलाक के लिए प्रार्थना पत्र दायर किया है। माना जा रहा है कि कोर्ट दीया कुमारी की याचिका पर जल्द ही सुनवाई कर सकती है।
तीन बच्चे हैं

आपको बता दें कि दीया कुमारी अपने पारिवारिक विरासत सिटी पैलेस और जयपुर फोर्ट सहित कई इमारतों को हेरिटेज संरक्षण में तब्दील करने के काम में जुटी हैं। आपको बता दें कि दीया कुमारी जयपुर के पूर्व राजपरिवार महाराज सवाई भवानी सिंह व पद्मनी देवी की बेटी हैं। दीया की पढ़ाई जयपुर, दिल्ली और लंदन में पूरी हुई है। उनका विवाह 1997 में सिवाड़ के कोठड़ा ठिकाने के नरेंद्र सिंह राजावत से हुई थी। दीया और नरेंद्र के दो बेटे और एक बेटी है

2013 में राजनीति में रखा कदम

महाराज भवानी सिंह ने दीया के बड़े बेटे पद्मनाभ सिंह को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किया था। वहीं दूसरा बेटा लक्ष्यराय सिंह व बेटी हैं। दीया ने वर्ष 2013 में सियासत में अपना कदम रखा था और उन्हें भाजपा ने टिकट दिया था जिसके बाद वह सवाई माधोपुर से चुनाव लड़ीं और विधायक बनीं। लेकिन इस बार दीया को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है, जिसकी वजह से वह चुनाव नहीं लड़ रही हैं। हालांकि दीया ने भाजपा के कुछ उम्मीदवारों के लिए जयपुर में सभाओं और रैलियों को संबोधित किया था। आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

हालांकि दीया कुमारी ने कहा कि उन्होंने खुद ही विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया है। लेकिन पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि पार्टी के भीतर उनकी भूमिका को लेकर चर्चा चल रही है। चूंकि विधानसभा चुनाव अब उनके लिए विकल्प नहीं है, ऐसे में पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारने पर विचार कर रही है, मुमकिन है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश से अहम भूमिका निभा सकती हैं। हालाकि दीया कुमारी ने इस तरह की संभावना से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *