Breaking News

धांसु टेक्नोलॉजी के साथ आया Yamaha Fascino 125 स्कूटर, जाने इसके फीचर

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: यामाहा इंडिया ने भारतीय बाजार में आज अपनी Yamaha FZ-X बाइक लॉन्च की है। इसी इवेंट के दौरान कंपनी ने हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ अपडेटेड Fascino 125 स्कूटर पेश किया है। 125 सीसी का यह स्कूटर 8.2बीएचपी की पावर और 10.3 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। स्कूटर का हाइब्रिड सिस्टम स्कूटर शुरू करते और चढ़ाई करते समय पावर देता है। इसमें ब्लूटूथ इनेबल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है। नए स्कूटर की बिक्री जल्द ही की जाएगी।

 

 

स्कूटर की खासियत इसमें दिया गया स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) दिया गया है। यह एक इलेक्ट्रिक मोटर की तरह काम करता है, जो स्कूटर चलने पर और चढ़ाई करते समय पावर में सहायता करता है। जब स्कूटर एक निर्धारित RPM तक पहुंच जाता है तो पावर असिस्ट खुद ही बंद हो जाता है। Yamaha Fascino 125 में 125cc, एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है।

 

 

इंजन अब 6,500rpm पर 8.2hp और 5,500rpm पर 10.3Nm बनाता है। नई तकनीक से पीक टॉर्क 0.6Nm बढ़ गया है। स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) के चलते स्कूटर में साइलेंट स्टार्ट सिस्टम और ऑटो स्टॉप-स्टार्ट जैसे फीचर्स भी जुड़ गए हैं। ऑटो स्टॉप-स्टार्ट फीचर के चलते स्कूटर का माइलेज भी बढ़ जाता है। कंपनी ने स्कूटर के फीचर्स को भी अपग्रेड किया है।

 

 

डिस्क ब्रेक वाले फसीनो 125 में LED हेडलाइट और हेडलाइट के सेंटर में LED DRL दिया गया है। स्कूटर के वी-शेप वाला टेललाइट कलस्टर पहले की ही तरह है, हालांकि अब हेलोजन की जगह LED लाइट दी गई है। इसमें नया ब्लूटूथ इनेबल फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है। कंपनी के Motorcycle Connect X App के जरिए स्कूटर लोकेट कर पाएंगे, राइडिंग रिकॉर्ड कर पाएंगे और पार्किंग हिस्ट्री जान पाएंगे। स्कूटर में कुछ नए कलर्स भी जोड़े गए हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *