Breaking News

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर स्थित मुजगुंड में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर स्थित मुजगुंड में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। यह मुठभेड़ शनिवार से चल रही है। इस एनकाउंटर में सेना के पांच जवान घायल हो गए हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए श्रीनगर में इंटरनेट की सेवा को ठप कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार सेना ने इस एनकाउंटर में एक पाकिस्तानी आतंकी सहित तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। साथ ही आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ के दौरान लगी आग की वजह से चार घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि हमे शनिवार को शाम साढ़े चार बजे पता चला कि इलाके में चार आतंकी छिपे हैं, ये आतंकी लाल चौक से करीब 15 किलोमीटर दूर मुजगुंड मलूरा इलाके में एक घर में छिपे हैं। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेरेबंदी करनी शुरू कर दी और पूरे इलाके को घेर लिया। जब सुरक्षाकर्मी शेख हमजा पब्लिक स्कूल के पास पहुंचे तो मकान में छिपे आतंकी ने ग्रेनेड फेंक दिया और यहां फायरिंग शुरू हो गई, जिसमे दो जवान घायल हो गए थे जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एनकाउंटर में घायल जवानों को बादामी बाग स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक तरफ जहां सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी तो दूसरी तरफ एचएमटी, पंपोरा, मलूरा, लावेपोरा इलाके में युवकों ने नारेबाजी शुरू कर दी और घटनास्थल पर जमा होने लगे और देशविरोधी नारे लगाने लगे। जिसके बाद यहां हिंसा भड़क गई, हालांकि सेना ने इनपर आंसूगैस, पैलटगन, के चरिए इन्हे तितर-बितर कर दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *