Breaking News

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू अरेस्ट, विधानसभा का करने जा रहे थे घेराव

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

 

लखनऊ. यूपी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को लखनऊ पुलिस ने अरेस्ट कर लिया गया। लल्लू आज पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विधानसभा पर प्रदर्शन करने वाले हैं। इसी के मद्देनजर अजय लल्लू के विधायक आवास के बाहर सुबह से ही पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था लेकिन बावजूद इसके ने मामने पर अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि- “सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है ज़ोर कितना बाज़ु-ए-कातिल में है। डीजल – पेट्रोल में जनता से लूट नहीं सहेंगे। पूंजीपतियों की गुलाम सरकार के खिलाफ यह लड़ाई थमेगी नहीं।”

आगे उन्होंने लिखा है कि- हमारा कार्यकर्ता योगी सरकार की पुलिसिया तानाशाही से डरने वाला नहीं है। जनता की लड़ाई अंतिम दम तक लड़ेंगे।

एक अन्य ट्वीट में लल्लू ने कहा कि- “तानाशाही का तंत्र, भाजपा सरकार का तंत्र उसकी जनता से लूट का तंत्र कांग्रेस पार्टी के आंदोलन को रोक नहीं सकती। भाजपा सरकार की पूंजीपति हितैषी नीतियां जनता के सामने उजागर है। भाजपा सरकार को जवाब देना होगा। इंकलाब ज़िंदाबाद !”

शुक्रवार की सुबह ट्वीट में लल्लू ने कहा कि- “आज लखनऊ स्थित मेरे आवास पर फिर पुलिस के पहरे लगा दिए गए। हमें आंदोलन की आज़ादी नहीं है। लेकिन किसान से डीजल- पेट्रोल में, आम आदमी से सरसों तेल में इन्हें लूटने की पूरी आज़ादी है। लोकतंत्र अपने काले अध्यायों से गुज़र रहा है।”

इससे पहले कांग्रेस ने मनरेगा के बजट व रोजगार में लगातार हो रही गिरावट पर भी चिंता जताई है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि चालू वर्ष में 48 फीसदी रोजगार घटा है, वही इसमें भ्रटाचार भी बढ़़ा है। मनरेगा श्रमिकों के भुगतान में भी संकट आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *