Breaking News

बेड के नीचे मिला 19 फीट का कोबरा

कोबरा सांप को संसार के सबसे खतरनाक सांपों में से एक माना जाता है. वैसे तो आमतौर पर कोई भी सांप घर में नहीं रहते, लेकिन अगर दिख जाएं तो इंसान के होश उड़ा देते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ है ओडिशा के मयूरभंज जिले में. यहां जंगल के पास ही रहने वाले एक शख्स के घर में छोटा-मोटा नहीं बल्कि 19 फीट का कोबरा मिला, जिसे देखते ही उसके होश उड़ गए.
दरअसल, बालीपाल गांव के रहने वाले रूहिया सिंह अपने घर के अंदर बेड पर आराम से सो रहे थे. इसी बीच उन्हें बेड के नीचे कोने में एक छिपा हुआ सांप दिखाई दिया. पहले तो उन्हें लगा कि वो कोई छोटा-मोटा सांप होगा, लेकिन जब उन्होंने झुककर देखा तो उनके होश ही उड़ गए. वो एक 19 फीट लंबा कोबरा था.
इतने बड़े कोबरे को देखते ही वो तुरंत घर के बाहर भागे  लोगों को मदद मांगने लगे. इसके बाद लोगों ने भी घर में जाकर देखा तो वो भी 19 फीट लंबे कोबरे को देखकर दंग रह गए.हालांकि बाद में गांववालों ने इसके लिए वन विभाग से मदद मांगी, जिसके बाद एक रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. यह कोबरा इतना बड़ा  खतरनाक था कि उसे पकड़ने में रेस्क्यू टीम के भी पसीने छूट गए.
रेस्क्यू टीम के एक सदस्य ने बताया कि इतने बड़े कोबरे को पकड़ने में उन्हें भी बहुत ज्यादा कठिनाई हो रही थी. वो उसे पकड़ ही नहीं पा रहे थे. ऐसे में गांववालों ने निर्णय किया कि उसे मार दिया जाए  इसके लिए रेस्क्यू टीम भी तैयार हो गई थी. लेकिन आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद उसे पकड़ लिया गया  19 फीट लंबे उस कोबरे को सिम्पीपाल नेशनल पार्क में ले जाकर छोड़ दिया गया.
रेस्क्यू टीम के सदस्य कृष्ण चंद्र गच्चायत के मुताबिक, ओडिशा में सांपों का दिखना आम बात है. उन्होंने बताया कि अक्तूबर महीने में भी एक स्कूल में जहरीला सांप निकला था, जिसे उन्होंने ही पकड़कर जंगल में छोड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *