Breaking News

सिंगल चार्ज में 5 घंटे तक चलेगा Google Pixel Buds A, यहाँ देखें इसका संभव मूल्य व फीचर्स

Google ने Pixel 2, Pixel 2 XL स्मार्टफोन के साथ-साथ Google Pixelbook लैपटॉप के साथ सैन फ्रांसिस्को में अपने मीडिया इवेंट में Pixel Buds लॉन्च किया। Pixel Buds वायरलेस हेडफ़ोन Apple के AirPods को टक्कर देंगे, जो वर्तमान में यूएस में वायरलेस इयरफ़ोन के बाज़ार में अग्रणी हैं।

अमेरिका और कनाडा में इसका प्री-ऑर्डर शुरू हो चुका है. इन दोनों देशों में 17 जून से इसकी बिक्री शुरू होगी. हालांकि भारत में Google Pixel Buds A कब लॉन्च होगा इसको लेकर अभी कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है. आइए जानते है इसके फीचर और अन्य खास स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Google Pixel Buds कंपनी के वर्चुअल असिस्टेंट, Google Assistant द्वारा संचालित हैं। यह उपयोगकर्ताओं को वॉयस कमांड के माध्यम से Google पिक्सेल बड्स से कोई भी प्रश्न पूछने की अनुमति देगा और उन्हें फोन पर कभी भी एक शब्द टाइप किए बिना उत्तर दिया जाएगा। इसी तरह, AirPods की तरह, आप Google Pixel Buds को भी ट्रैक चलाने के लिए कह सकते हैं।

Google Pixel Buds A ईयरबड्स Bass Boost mode के फीचर को भी सपोर्ट करते हैं, जो कि एक बेहद ही शानदार और पॉवरफुल Bass ऑफर करता है. इसमें कैपेसिटिव टच सेंसर भी मौजूद है और कॉल, म्यूजिक के साथ साथ अन्य फीचर्स के लिए इनका इस्तेमाल किया जा सकता है. यूजर्स इसमें गूगल असिस्टेंट के विकल्प का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

इन ईयरबड्स में इन-ईयर डिटेक्शन के लिए सिंगल IR proximity sensor भी मौजूद है, जो म्यूजिक को अपने आप प्ले या पॉज करने में मदद करेगा. हालांकि इसमें नॉइज कैन्सेलेशन की सुविधा नहीं है. इसकी कीमत को देखते हुए इस फीचर का ना होना यूजर्स को निराश कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *