Breaking News

फेसबुक में एडवरटाईजमेंट को लेकर किए हैं ये नए बदलाव

डाटा चोरी के मामले में दुनियाभर में किरकिरी करा चुके फेसबुक ने हिंदुस्तान में होने जा रहे 2019 के लोकसभा चुनाव में पारदर्शिता लाने के लिए कई कदम उठाने की बात कही है.फेसबुक ने दावा किया है कि इन कदमों से विदेशी हस्तक्षेप से भी बचाव संभव हो सकेगा.

नए बदलावों के तहत फेसबुक ने अपने ताजा बयान में बोला है कि अगर कोई भी पॉलिटिक्स से संबंधित हिंदुस्तान में एडवरटाईजमेंट फेसबुक पर चलाना चाहता है तो उसे पहले अपनी पहचान  जगह की पुष्टि करनी होगी, यही नहीं एडवरटाईजमेंट देने वाले को अपने बारे में अधिक जानकारी मुहैया करानी होगी.

फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर साराह क्लार्क  स्किफ ने बताया कि हमलोग फेसबुक  इंस्टाग्राम पर एडवरटाईजमेंट को लेकर बड़े परिवर्तन करने जा रहे हैं. हमलोगों ने अमेरिका, ब्राजील  यूके में चुनावों के दौरान कई परिवर्तन किए हैं अब हमारा अगला कदम हिंदुस्तान की पॉलिटिक्स में बड़े परिवर्तन  पारदर्शिता लाने की है.

सारा ने बोला कि हमलोग फेसबुक में परिवर्तन कर रहे हैं जिसका सीधा असर अगले वर्ष हिंदुस्तान में होने वाले आम चुनाव के राजनीतिक एडवरटाईजमेंट पर पड़ेगा. फेसबुक ने बोलाकि हिंदुस्तान में विज्ञापनदाताओं को शुक्रवार से नए नियमों का पालन करना होगा.

यही नहीं फेसबुक ने विज्ञापनदाताओं के इसबारे में पहले से ही सूचना दे दी है. सारा ने सूचना देते हुए बोला है कि विज्ञापनदाताओं को उनकी  पहचान  जगह के सत्यापन कराने में कुछ हफ्ते का समय लग सकता है.

इसलिए विज्ञापनदाता पहचान  जगह के सबूत जमा करने के लिए अपने मोबाइल फोन या कंप्यूटर का उपयोग कर उस प्रक्रिया को प्रारम्भ कर सकते हैं. इससे उन्हे अगले वर्षराजनीतिक एडवरटाईजमेंट चलाने पर देरी से बचने में मदद मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *