Breaking News

फेयरनेस क्रीम की जगह इस्तेमाल करे मलाई, स्किन को मिलेगा इंस्टेंट ग्लो

गोरा बनाने वाली फेयरनेस क्रीम से गोरेपन की उम्मीद तो कभी एंटी एजिंग क्रीम से उम्र को थामने की कवायद। अपने चेहरे पर तरह-तरह के कॉस्मेटिक की परत चढाने के बावजूद हम उस पर और अधिक प्रयोग करने से बाज नहीं आते हैं।मलाई में समुद्र फेन का बारीक पाउडर मिलाकर लगाने से मुंहासे ठीक हो जाते हैं।

इसका परिणाम झुर्रियों, पिंपल्स, डार्क सर्कल्स और अन्य स्किन प्राबलम्स के रूप में हमारे सामने होता है। बाजार की नित-नई क्रीम में तो आप हमेशा ही ट्राय करती आई हैं, लेकिन कभी घर में हमेशा उपलब्ध रहने वाली उपयोगी क्रीम यानी मलाई पर भी नजर डाल लें। तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते है जिन्हे आप घर पर इस्तेमाल करके कुछ हद तक सुंदर त्वचा पा सकते है।

मलाई को दवाई की तरह भी उपयोग में लाया जा सकता है। खांसी की समस्या हो तो आधी कटोरी मलाई में एक चम्मच नारियल का बुरा, पांच बड़ी इलायची का पावडर और दस काली मिर्च दरदरी पीसकर, धीमी आंच पर चलाकर गर्म कर लें। सोने से पहले रोगी को गर्म-गर्म ही दें। कुछ दिन इसका सेवन करने से खुश्क खांसी ठीक हो जाती है।

कांसे या पीतल की थाली में 2 चम्मच ताजी मलाई को थोड़ा सा पानी डालकर खूब फेंट लें। मलाई फूलकर मक्खन जैसी हो जाएगी। इसमें एक डली कपूर की पीसकर मिलाएं। फोड़े-फूंसी आदि पर यह लेप लगाने से लाभ होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *