Thursday , June 24 2021
Breaking News

उत्तर प्रदेश: नदियों में मिल रहे शवों के मामले पर सख्त हुए CM योगी, कही ये बड़ी बात…

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में टीकाकरण का काम जारी है. 10 मई से प्रदेश के 11 जिलों में 18 साल से ऊपर वालों को टीका लगना शुरू हो गया है. अभी तक प्रदेश के 7 जिलों में 1 मई से 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

नदियों में बहाए जा रहे शवों के मामले का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. सीएम ने कहा कि अंत्येष्टि की क्रिया मृतक की धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप सम्मान के साथ की जाए.

जब से लाशें मिलने का मामला सामने आया था, तभी से बक्सर सहित बिहार पर कई सवाल खड़े हो गए थे. ऐसे में जिला प्रसाशन की टीम रात के अंधेरे में बिहार से उत्तर प्रदेश की सीमा में गई और वहां एक मल्लाह को पकड़ा, जो लाशों को यूपी के बारे थाना की पुलिस के कहने पर गंगा में प्रवाहित कर रहा था. बक्सर प्रशासन की टीम ने उसका एक वीडियो बनाया और बतौर सबूत इसे जारी किया. ताकि सच्चाई सबके सामने लाई जा सके.

उन्होंने कहा कि किसी भी मृतक की अंत्येष्टि के लिए जल प्रवाह की प्रक्रिया पर्यावरण के अनुकूल नहीं है. अंत्येष्टि क्रिया को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से आवश्यक वित्तीय सहायता भी दी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *